Today Breaking News

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के ट्विटर (X) पर PM मोदी की तस्वीर से आपत्ति...पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने EC से की शिकायत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के X हैंडल पर लगे पीएम नरेंद्र मोदी की फोटोग्राफ पर आपत्ति जताई है। उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मामले की शिकायत की है। साथ ही स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है। अमिताभ ठाकुर ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के X हैंडल से PM मोदी के फोटोग्राफ हटाने की मांग की है।
अमिताभ ने चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए इसे अवैधानिक बताया है। फिलहाल चुनाव आयोग ने अमिताभ ठाकुर के पत्र का संज्ञान लिया है और माना जा रहा है कि आयोग इस पर एक्शन भी ले सकता है। वहीं, मंदिर ट्रस्ट ने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद ऐसी कोई तस्वीर अपलोड नहीं की गई है।

सोमवार को आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने सोशल मीडिया एक्स पर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के ट्विटर हैंडल @ShriVishwanath पर आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी होने के संबंध में चुनाव आयोग को शिकायत भेजी है।
शिकायती पत्र में पूर्व आईपीएस ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास वाराणसी की प्रतिष्ठित धर्मस्थल का संचालन करता है। यह ट्रस्ट एक राज्य पोषित संस्था है जो एक पीसीएस रैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के अधीन कार्य करता है।

इस ट्रस्ट के एक्स हैंडल पर 15 दिसंबर 2021 का एक पोस्ट अभी भी मौजूद है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमाम फोटो लगे हुए हैं। यह पोस्ट एक्स हैंडल खोलने पर ऊपर की ओर ही नजर आता है। उन्होंने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए तत्काल इस पोस्ट को हटाने की बात कही। इसके अलावा इस संबंध में विधिक कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

श्रीकाशी विश्वनाथ ट्रस्ट के सीईओ विश्व भूषण मिश्रा ने कहा कि सोशल मीडिया पेज पर आचार संहिता के बाद कोई फोटो अपलोड नहीं किया गया है। इससे पहले के कंटेंट हटाने पर विशेष गाइडलाइन नहीं मिली है।
श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सीईओ ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद कोई फोटो अपलोड नहीं की गई है।
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की शिकायत के संदर्भ में अब तक कोई गाइडलाइन या निर्देश चुनाव आयोग से नहीं मिले हैं। हम आचार संहिता का पूरा ध्यान रखते हैं। दूसरा कि यह ट्रस्ट सरकारी नहीं है, इसमें कार्यरत अफसरों का वेतन भी ट्रस्ट ही देता है।
'