Today Breaking News

गाजीपुर में गंभीर हालत में पड़ी रही प्रसूता, झगड़ते रहे 2 एंबुलेंस चालक...दुहाई देते रहे परिजन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर (Saidpur News) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते गुरुवार को दो एंबुलेंस कर्मी गंभीर रक्तस्राव से जूझ रही एक प्रसूता को एम्बुलेंस में छोड़कर, आपस में झगड़ा करने लगे। जिसका वीडियो क्षेत्र में तेजी से वायरल हो रहा है। लोग मरीज के साथ ऐसी लापरवाही देखकर, सरकारी स्वास्थ्य विभाग को कोस रहे हैं।
बता दें की शुक्रवार को क्षेत्र में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जिसमें प्रसव उपरांत गंभीर रक्तस्राव के कारण, जिला अस्पताल के लिए रेफर एक प्रसूता को तत्काल हायर मेडिकल सेंटर ले जाने के बजाय, 102 के चालक और 108 के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन आपस में झगड़ा करने लगे।

इस दौरान प्रसूता की परिजन महिलाएं लगातार मरीज को हायर मेडिकल सेंटर ले जाने की दुहाई भी दे रही है। लेकिन मरीज को लेकर उसके परिजनों की दुहाई के बावजूद, दोनों का झगड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यह घटना गुरुवार के शाम की बताई जा रही है। इस घटना के कारण मरीज को भी देरी का सामना करना पड़ा है।

मामले में प्रसूता के पति अभिषेक रंजन ने बताया कि मेरा घर सैदपुर के पहाड़पुर गांव में है। गुरुवार को सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नॉर्मल प्रसव से मेरी पत्नी काजल ने एक पुत्री को जन्म दिया। इसके बाद उसकी हालत थोड़ी खराब होने लगी। जिस पर प्रसूता को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। सीएचसी पर 102 एंबुलेंस मौजूद थी। उससे बात किया, तो उसका चालक पैसे मांगने लगा।

जिस पर हम लोगों ने 108 एंबुलेंस बुला ली। हम अपनी पत्नी को 108 एंबुलेंस में शिफ्ट करने लगे। तो 102 एंबुलेंस का ड्राइवर 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों से झगड़ा करने लगा। हम लोगों ने कई बार उसे समझाने की कोशिश किया, कि मरीज को ले जाने में देरी हो रही है। लेकिन वह नहीं माना। इन सब के चक्कर में हमें 20 मिनट से ज्यादा की देरी हुई। अब हम लोग घर आ गए हैं। मेरी पत्नी और नवजात बच्ची ठीक हैं।

सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर संजीव सिंह ने बताया कि घटना सामने आने पर जांच कराई गई है। जिसमें प्रथम दृष्ट्या 102 एंबुलेंस चालक की गलती सामने आई है। फिलहाल 102 एंबुलेंस और 108 दोनों एंबुलेंस के कर्मचारियों इस स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।
'