Today Breaking News

शाह फैज पब्लिक स्कूल गाजीपुर में ईद पर छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना, हिंदी हैं हम वतन हैं हिन्दोस्तां हमारा की भावना के साथ शाह फैज पब्लिक स्कूल गाजीपुर (Shah Faiz Public School, Ghazipur) के प्रांगण में ईद मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम प्रार्थना से हुई और उसके पश्चात भारत की एकता और समृद्धि के लिए शपथ लिया गया। इस कार्यक्रम में प्री-प्राइमरी, प्राइमरी और सीनियर के छात्र-छात्राओं ने बहुत ही मनोरम गीत प्रस्तुत किया, जिसका संगीत शिवांगी पांडेय, गिरधर शर्मा एवं श्याम कुमार शर्मा ने तैयार किया था।
शाह फैज पब्लिक स्कूल गाजीपुर
शाह फैज पब्लिक स्कूल गाजीपुर
शाह फैज पब्लिक स्कूल गाजीपुर (Shah Faiz Public School, Ghazipur) के UKG की अराध्या ने 'मुबारक ईद मुबारक' गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया। इसके अतिरिक्त यूकेजी के अरशान अहमद और कक्षा 9 की मानसी मिश्रा ने अपने भाषण द्वारा ईद के महत्व को बताया और कक्षा 9 के ही छात्र आदित्य कुमार ने ईद के बारे में रोचक तथ्य प्रस्तुत किए। ईद के इस अवसर पर एक्टिविटी के तहत सभी छात्र-छात्राओं ने कार्ड और लैंप भी बनाया।

शाह फैज पब्लिक स्कूल गाजीपुर (Shah Faiz Public School, Ghazipur) के प्राइमरी सेक्शन की अध्यापिका सायमा और कहकशां ने कहा कि ईद खुशियों का त्योहार है। यह मात्र एक महीने के रोजे का परिणाम नहीं, बल्कि मानवता की शिक्षा देता हुआ त्योहार है, जो हमें बुराइयों को छोड़ देने और अच्छाइयों को ग्रहण करना सिखाता है। सीनियर सेक्शन से विज्ञान की प्रध्यापिका गरिमा सिंह ने बताया कि ईद सभी मजहबों का त्योहार है। यह हमें एकता का सन्देश देता है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने रमजान में रोज़े के महत्व को बताया और ज़कात क्यों निकालते हैं, उसके भी महत्व को बताया। विद्यालय के निदेशक डॉ. नदीम अधमी ने सभी को ईद की बधाई दी और बताया की यह किसी एक मज़हब का नहीं बल्कि सबका त्योहार है, क्योंकि ईद का मतलब ही होता है खुशी और खुशी हम सब में बांटनी चाहिए। विद्यालय की मैनेजर अतिया अधमी ने भी सभी को ईद की बधाई दी।
'