Today Breaking News

मां को अपशब्द कहने पर बड़े भाई का सिर पत्थर से कूचा; मां से बोला- भैया को मार डाला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, झांसी. झांसी में रविवार रात को छोटे भाई ने अपने बड़े भाई का मर्डर कर दिया। दरअसल, दोनों शराब के नशे में थे और बड़े भाई ने मां से अभद्रता करते हुए अशब्द कह दिए। इससे छोटा भाई भड़क गया। उसने इंटरलॉकिंग टाइल्स (पत्थर) से सिर कूचकर बड़े भाई का मर्डर कर दिया।
हत्या के बाद मां को फोन कर बताया कि मैंने भैया को मार डाला। इसके बाद वह लाश के पास बैठा रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पूरी घटना बरुआसागर थाना क्षेत्र के निगौना खैरा गांव की है।

निगोना खैरा गांव निवासी सोनू कुशवाहा (23) पुत्र रामगोपाल और उसका छोटा भाई मोनू कुशवाहा दिल्ली में रहकर मजदूरी करते थे। दो दिन पहले यानी शुक्रवार को ही दोनों दिल्ली से घर लौटे थे। यहां आने के बाद बड़ा भाई नशे में अपनी बुजुर्ग मां संता से अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा था। इससे माेनू बहुत नाराज था। रविवार रात को दोनों भाइयों ने शराब पी रखी थी। इस दौरान घर पर सोनू ने मां से अशब्द कह दिए। इससे मोनू भड़क गया और दोनों के बीच झगड़ा होने लगा।

घर पर झगड़े को मां ने किसी तरह शांत करा दिया। इसके बाद घर से करीब 200 दूर डीसी स्कूल के पास दोनों के बीच फिर से झगड़ा हो गया। तब मोनू ने सड़क निर्माण के लिए रखी इंटरलॉकिंग टाइल्स उठाकर बड़े भाई सोनू के सिर में मार दिया। इससे वह रक्तरंजित होकर जमीन पर गिर गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। यह देख मोनू हक्का-बक्का रह गया और मौके पर ही बैठ गया।

मर्डर करने के बाद छोटा भाई मोनू मौके से नहीं भागा। वह भाई के शव के पास बैठा रहा। सबसे पहले उसने अपनी मां संता को फोन कर बताया कि मैंने भैया को मार डाला। इसके बाद गांव के लोग एकत्र हो गए। किसी ने बरुआसागर थाना पुलिस को सूचना दी। तब पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी मोनू को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, शव को मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखवाया है। सोमवार को पोस्टमार्टम होगा।

हत्याकांड के बाद पूरा परिवार उखड़ गया। पिता रामगोपाल की पहले ही मौत हो चुकी थी। घर पर बुजुर्ग मां संता व दो बेटे सोनू और मोनू रहे थे। मां ने ही दोनों की परिवरिश की थी। अब सोनू का मर्डर हो गया, जबकि मोनू को जेल जाना पड़ेगा। ऐसे में मां संता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उसे पहले से ही कम दिखाई देता था। उसने सोचा था कि पति की मौत के बाद बेटे बुढ़ापे का सहारा बनेंगे, लेकिन दोनों ही एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन बैठे। घटना के बाद से मां का रो-रोकर बुरा हाल बना हुआ है।

बरुआसागर थानाध्यक्ष एवं ट्रेनी आईपीएस अंतरिक्ष जैन ने बताया कि बड़ा भाई मां से अच्छा व्यवहार नहीं करता था। इससे छोटा भाई गुस्सा रहता था। रविवार रात को भी दोनों भाई शराब के नशे में थे। मां को अशब्द कहने पर छोटे भाई ने अपने बड़े भाई का मर्डर कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की जांच की जा रही है।
'