Today Breaking News

एक्सीडेंट में खत्म हो गई 2 जिंदगियां...कार मालिक गाजीपुर जिले का सैफ अली खान फरार, पुलिस कर रही तलाश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. ईद के दूसरे दिन वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के मिंट हाउस में हुए कार एक्सीडेंट में कांशीराम आवास में रहने वाले श्याम जी चौहान और उनकी पत्नी गुड़िया की मौत हो गई। पल भर में ही एक परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उस कार में तीन लोग सवार थे जो एक्सीडेंट होते ही मौके से फरार हो गए और उनकी जिंदगी इसलिए बची क्योंकि कार के सभी एयर बैग खुल गए थे।

तीनों पुलिस की पकड़ से अभी दूर हैं। इंस्पेक्टर कैंट की मानें तो पुलिस दबिश देने कार के मालिक सैफ अली खान के घर गई थी। वहां कोई भी नहीं मिला। सैफ अली खान सपरिवार लापता है। उधर पीड़ितों ने श्याम चौहान और गुड़िया का अंतिम संस्कार कर दिया है। गुड़िया के बेटे राज चौहान ने माता-पिता की मौत के जिम्मेदारों को सजा और मुआवजे की मांग की है।

ईद की वजह से अभी दालमंडी में कई दुकानें बंद दिखीं। जो दुकानें खुली भी थीं, उन्हें सैफ के बारे में कुछ नहीं पता। कुछ ने बताया लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि सैफ ने एक्सीडेंट किया है।

शुक्रवार की रात 11.30 बजे एक तेज रफ्तार होंडा सिटी कार डिवाइडर से टकराकर उछली और बाइक पर जा गिरी, जिससे श्याम और उसकी पत्नी गुड़िया की मौत हो गई। होंडा सिटी कार नंबर UP 65 BV 9559 का रिकार्ड चेक किया गया तो वह घुघरानी गली मोड़, थाना चौक निवासी सैफ अली खान पुत्र मोहम्मद शानुल हसन के नाम पर रजिस्टर्ड है।

मकान नंबर सीके 40/1 के बारे में पूछा जो की सैफ के कार रजिस्ट्रेशन पर दर्ज है तो पता चला कि गली के मोड़ का पहला मकान हैं, जिसका फ्रंट दालमंडी में खुलता है।

5 मंजिला मकान में ऊपरी मंजिल पर परिवार रहता है। नीचे दुकान है, जिसका नाम है सैफ टेलीकॉम जहां मोबाइल की रिपयेरिंग की जाती है। आस-पास में कुछ दुकानें खुली हुई मिली, बाकी बंद थीं। दुकानदारों को एक्सीडेंट के बारे में जानकारी नहीं।

30 साल का युवक है सैफ, व्हाट्सप्प से हटाई प्रोफाइल पिक, मोबाइल बंद
सैफ टेलीकॉम के सामने स्थित कटरे में अकबरपुर के रहने वाले दो भाइयों की मोबाइल रिपेयर की दुकान है। ईद के बाद आज उनकी दुकान खुली हुई है। बाकी सभी शॉप बंद हैं। उनमे से एक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि 'सैफ अली खान की उम्र लगभग 30 साल होगी।
उनका और हमारा मोबाइल रिपयेर का ही काम है। सैफ ही दुकान देखते हैं और रिपयेरिंग का काम करते हैं। अच्छे लोग हैं, मिलनसार हैं और दुकान तो ईद के एक दिन पहले से बंद है। जब व्हाट्सअप नंबर को देखा गया तो वहां से भी प्रोफाइल फोटो हटाते हुए मोबाइल ऑफ कर दिया गया था।

घुघरानी गली में घुसते साथ ही दो पान की दुकानें हैं। पांडेयपुर के रहने वाले पंडित जी ने अपना नाम तो नहीं बताया पर सारी सच्चाई बताई। उन्होंने कहा कि मेरी उम्र 60 साल हो गई तब से सैफ के पिता जी को और उनके परिवार को यहां रहते देख रहा हूं।

दस साल पहले इनका मकान बना है। पहले भी छोटा-मोटा काम करते थे। अब सैफ सीखने के बाद करीब 5 साल से मोबाइल रिपयेरिंग की दुकान चला रहा है। ईद के बाद से दुकान नहीं खुली है।

पान की दुकान चलाने वाले ने आगे बताया कि सैफ का परिवार गाजीपुर के भदौरा गांव का रहने वाला है। हो सकता है वे लोग ईद करने वहीं चले गए हों। वैसे किसी को पता नहीं की लोग कहां हैं और न ही किसी ने पूछा क्योंकि ईद पर तीन दिन दालमंडी में दुकानें बंद रहती हैं।

वहीं सैफ टेलीकॉम के पास मौजूद एक और मोबाइल के दुकानदार ने बताया की अच्छे लोग हैं। अभी सैफ के अब्बा बहुत परेशान थे। 5 साल पहले करीब सैफ को लकवे का अटैक आया था। उसका आधा हिस्सा काम करना बंद कर चुका था। उसके पिता ने उसका हर जगह इलाज कराया। यहां तक की एम्स में इलाज कराया और लाखों रुपए खर्च किए जिसके बाद वह सही हुआ।

होंडा सिटी से एक्सीडेंट के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। शुक्रवार की रात ही मुकदमा पंजीकृत हुआ है। इसके बाद गाड़ी के मालिक की तलाश शुरू की गई। इंस्पेक्टर कैंट अजय राज वर्मा ने बताया कि तेज रफ्तार होंडा सिटी के मालिक की पहचान सैफ अली खान पुत्र मोहम्मद शानुल हसन, निवासी घुघरानी गली, थाना चौक के रूप में हुई है।

शनिवार की रात पुलिस ने सैफ के घर दबिश दी थी पर पूरा परिवार घर बंद कर लापता है। वहीं जब उनसे पूछा गया कि कार में कितने लोग सवार थे उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षदर्शी तीन लोगों के होने की बात कर रहे हैं। फिलहाल सैफ के पकड़े जाने के बाद ही यह बात सामने आएगी कि कितने लोग कार में सवार थे। हम जल्द ही सैफ को गिरफ्तार कर लेंगे।
इस संबंध में जब हमने डीएसपी वरुणा जोन श्याम नारायण सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि 'कार मालिक की पहचान कर ली गई है। पुलिस टीम उसकी तलाश में उसके घर भी गई थी पर घर पर कोई नहीं मिला है।

हम अन्य संसाधनों से और टेक्नोलॉजी के सहारे उसके मोबाइल को ट्रेस करवा रहे हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और हर हाल में उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

'