Today Breaking News

यूपी पुलिस का फर्जी दरोगा गिरफ्तार, पुलिस की वर्दी और ID कार्ड लेकर घूम रहा था

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में शनिवार को चेकिंग के दौरान कैंट पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को अरेस्ट किया है। वह झूठी शान बनाकर लड़की वालों को बेवकूफ बना रहा था। उसने ट्रेनिंग के नाम पर अपने ससुराल वालों से रूपये वसूल रखे थे। शनिवार को चेंकिग के दौरान पुलिस ने उसे दबोच लिया।
खजनी क्षेत्र के कदराई गांव के रहने वाले रामेंद्र पासी के बेटे दुर्गेश कुमार ने अपने ससुराल वालों को बताया कि उसका चयन यूपी पुलिस में दरोगा के पद पर हुआ है। उसने सीतापुर में ट्रेनिंग करने की बात कहकर ससुराल पक्ष से पैसा वसूला और 4 महीने तक पत्नी के साथ सीतापुर में किराए के मकान में रहा। इसके बाद उसने पत्नी को बताया कि मेरी पोस्टिंग हापुड़ में हो गई है।

तुम वापस घर चले जाओ। शनिवार को वह गोरखपुर पहुंचा और पुलिस की वर्दी और आई कार्ड लेकर शहर में लोगों को झांसे में लेने का प्रयास कर रहा था। उसने पुलिस को धोखा देने के लिए अपनी गाड़ी के डैसबोर्ड पर पुलिस कैप भी रखी थी। आज दोपहर बाद वह इंजीनियरिंग कॉलेज क्षेत्र में वर्दी पहन कर घूम रहा था। इस दौरान चेकिंग कर रहे कैंट थाना प्रभारी रणधीर मिश्रा ने उसे रोककर पूछताछ की तो सच सामने आ गया। उसने पुलिस को बताया कि वह पुलिस में दरोगा है और उसकी पोस्टिंग हापुड़ में है।
इसके बाद शक होने पर कैंट इंस्पेक्टर ने उससे सख्ती से पूछताछ तो आरोपी ने अपने फर्जी होने की बात स्वीकार ली। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी दुर्गेश कुमार गाड़ी चलाने का काम करता है। उसने पत्नी और ससुराल वालों को खुश करने के लिए अपने दरोगा में चयन की जानकारी दी। आरोपी ने ट्रेनिंग के नाम पर अपने ससुरालवालों से वसूली भी की है। फिलहाल आरोपी को अरेस्ट कर न्यायालय में पेश किया गया है। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
'