Today Breaking News

गाजीपुर में किसान के झोपड़ी में अचानक लगी आग, घर का सारा सामान जलकर राख

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के नगवा गांव में गुरुवार को राम किशन पाल के झोपड़ी अचानक आग लग गई। जिससे झोपड़ी में रखे घर गृहस्थी के समान सहित कुछ 7000 हजार रूपए जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग की लपटों पर बाल्टी-बाल्टी पानी डालकर बुझाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के नगवा गांव निवासी राम किशन पाल ने बताया कि गुरुवार की सुबह झोपड़ी में धुआं निकलता देखा तब तक आग विकराल रूप ले लिया था। आसपास के ग्रामीणों ने बाल्टी से पानी ड़ालकर बुझाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक झोपड़ी सहित उसमे रखे घर गृहस्थी समान लगभग एक दर्जन बोरी गेहूं और चावल, कपड़ा सहित 7000 रूपए जलकर राख हो गया । राम किशन पाल ने बताया कि घर के ही लोग कचरे को जला कर छोड़ दिया था शायद उसी से झोपड़ी में आग लग गई है।

ग्राम प्रधान दिनेश यादव ने बताया कि जैसे ही आग लगने की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंच कर आसपास के लोगों संग के काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब तक उनके झोपड़ी मे रखे घर गृहस्थी के सामान जलकर राख हो गए हैं। पीड़ित परिवार भेड़ बकरी पालन कर घर परिवार का जीव को पालन करता है।

क्षेत्र के लेखपाल सुनील पासवान को फोन द्वारा सूचित किया गया है। इस संबंध में हल्का लेखपाल सुनील कुमार पासवान ने बताया की जानकारी मलते हीं मौके पर पहुंच कर आग के नुकसान का आकलन करके रिपोर्ट उच्च अधिकारियों के प्रेषित होगा। जिससे पीड़ित परिजनों को सहायता राशि मिल सके।
'