Today Breaking News

हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में निबंध-प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, ऋतिका ने हासिल की प्रथम स्थान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत स्टेशन बाजार स्थित हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसएस के द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान जागरूकता अभियान का आयोजन हुआ। इसके तहत निबंध प्रतियोगिता एवं सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि डॉ. विजय श्याम पांडेय ने किया।
निबंध प्रतियोगिता में ऋतिका प्रथम, काजल द्वितीय एवं सलोनी को तृतीय स्थान मिला। इस दौरान मुख्य अतिथि ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। मौजूद छात्र-छात्राओं व अध्यापकों को संबोधित करते महाविद्यालय के प्राचार्य श्रीनिवास सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के इस महा पर्व में मतदान करना हर किसी का मौलिक अधिकार है।
उन्होंने कहा कि संविधान के तहत प्रद्त्त मतदान के इस अधिकार का हमें पूरी ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ बूथों तक जाकर बिना प्रलोभन में आए अधिक से अधिक संख्या में अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छ व निष्पक्ष मतदान कर हम समाज को एक बेहतर जनप्रतिनिधि चुन कर दे सकते है, जो समाज व हमारी बातों, इलाके के विकास की योजनाओं को सदन के पटल पर रख आवाज बुलंद कर सके।
वहीं वरिष्ठ समाजसेवी एवं कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. विजय श्याम पांडेय ने कहा कि आगामी एक जून को 18 वीं लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान में अधिक से अधिक मतदान कर अपनी ताकत का एहसास कराते हुए अपना जनप्रतिनिधि चुन सकते है। कहा कि हमारे द्वारा चुने गये जनप्रतिनिधि ही सदन में किसी बिल या कानू‌न को नियमों के मुताबिक पास व निरस्त कराते है।
डॉ. संजय कुमार सिंह ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है। लोगों के लिए अपनी बात रखना जरूरी है। सभी को वोट देने का अधिकार है, जिसका अर्थ है कि वह अपनी मर्जी से बिना किसी दबाव के मत का प्रयोग कर सकता है।
इस अवसर पर प्रो. अरुण कुमार, डॉ. रामलखन यादव, प्रो. अखिलेश कुमार शर्मा शास्त्री, डॉ. कंचन कुमार राय, असिस्टेंट प्रोफेसर अभिषेक तिवारी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एनएसएस पदाधिकारी अभिषेक तिवारी ने किया।
'