Today Breaking News

गाजीपुर डीएम और एसपी ने यूपी-बिहार बार्डर के पुलिस पिकेट का किया निरीक्षण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर डीएम आर्यका अखौरी एवं एसपी ओमवीर सिंह द्वारा गाजीपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में जाकर वहां के मतदाताओं के बीच मतदाता जागरूकता चौपाल का आयोजन किया। साथ ही वहां मौजूद आम जन से संवाद भी किया। अधिकारियों ने लोगों को लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक कर अधिक से अधिक संख्या में वोट देने की अपील की।
इसी क्रम में जमानियां विधानसभा के ग्राम पंचायत देवढ़ी, उच्च प्राथमिक विद्यालय देवैथा में मतदाता जागरूकता चौपाल के माध्यम से लोगों को निर्भिक होकर वोट डालने के लिए जागरूक किया गया। एसपी द्वारा यह बताया गया कि जनपद में चुनाव के दौरान हर पोलिंग बूथ पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात रहेगी। यदि कोई भी व्यक्ति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करता है या किसी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने से रोकता है, मतदाताओं को किसी भी प्रकार का लालच देता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इसके बाद एसपी और डीएम ने यूपी और बिहार सीमा पर स्थित देवैथा, बडौरा पुलिस पिकेट का निरीक्षण कर बॉर्डर के दोनों तरफ आने जाने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली गई तथा संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी और उनसे पूछताछ की गई। बॉर्डर पर पिकेट ड्यूटी में लगे पुलिस के जवानों को आने-जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखने तथा किसी भी अवैध गतिविधि को रोकने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर एएसपी ग्रामीण, जमानिया सीओ, एसडीएम और थानाध्यक्ष के अलावा अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
'