Today Breaking News

गाजीपुर जिले की बिटिया शमीमा खान UPSC की परीक्षा में लहराया परचम, जनपदवासियों में खुशी की लहर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर (Dildarnagar News) के उसिया गांव की बेटी शमीमा खान ने यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में सफलता हासिल कर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। अपनी बिटिया की कामयाबी पर पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पैतृक गांव उसिया में बधाई देने वालों का तांता लगा है।
बता दें कि सेवराई तहसील के उसिया गांव निवासी सेराज खान जोकि कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक सफल बिजनेसमैन हैं। तीन बेटों और एक बेटी में उनकी बेटी शमीमा खान बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी रही है।

मंगलवार को यूपीएससी के आए परिणाम में शमीम ने 165वीं रैंक हासिल कर अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ अपने परिवार सहित पूरे क्षेत्र का मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया। जैसे ही ये खबर शमीमा के पैतृक गांव में पहुंची, गांव सहित पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई।

शमीमा का पूरा परिवार कोलकाता में रहता हैं। इनके पिता कोलकाता में बिजनेसमैन हैं। शमीमा की पढ़ाई और तैयारी कोलकाता में ही हुई है। शमीमा खान के माता-पिता ने परिणाम आते ही अपनों में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। शमीमा के तीन भाई में बड़े भाई रोमन खान और दूसरे नंबर पर अवसाद खान जो अपने पिता के साथ बिजनेस में हाथ बटाते हैं। सबसे छोटा भाई अक्दस खान कनाडा में पढ़ाई करता है।

शमीमा खान ने बताया इसके पीछे उसके माता-पिता का विश्वास एवं सुसंस्कार है। शमीमा कोलकाता में रहकर पढ़ाई के साथ-साथ तैयारी कर रही थी। इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई कक्षा 9 और 10 परिवार के साथ मुंबई में रहकर की। 12वीं की पढ़ाई सेंट पौल्स एंड अशोक हाल गर्ल्स सेकेंडरी स्कूल कोलकाता और बीए सेंट जेवियर्स कॉलेज कोलकाता से की।
'