Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा नदी में डूबकर 2 युवकों की मौत, दोनों माता-पिता के थे इकलौती संतान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के जमानियां (Zamania News) कोतवाली क्षेत्र में गंगा नदी में डूबकर दो युवकों की मौत हो गई। दोनों अपने दोस्तों के साथ खांवपुरा घाट पर नहाने गए थे। नहाते समय नदी के गहरे पानी में समा गए। दोस्तों ने इसकी जानकारी गांव वालों को दी। तीन घंटे के बाद शव को बाहर निकाला जा सका। घटना के बाद से गांव में मातम पसरा है।
जमानियां क्षेत्र के रामपुर पट्टी गांव का रहने वाला रोशन बिंद (26) अपने दोस्त गोलू यादव (18) के साथ बाइक लेकर गंगा नहाने के लिए घर से गंगाघाट के लिए निकला। खांवपुर में पहुंचने पर उसने अपने चार और दोस्तों को साथ लिया और तीन-तीन लोग बाइक पर सवार होकर घाट की तरफ चले गए।

खांवपुर के रहने वाले रोशन और गोलू के दोस्त नदी के किनारे ही नहा रहे थे। जबकि रोशन और गोलू गहरे पानी की तरफ बढ़ते जा रहे थे। चारों ने उन्हें गहराई की तरफ न जाने के लिए भी कहा। लेकिन वो नहीं मानें। अचानक से पानी की गहराई में उतर गए और डूब गए।

चारों दोस्तों ने उन्हे बचाने की कोशिश की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। मौके पर हाहाकार मच गया। चारों ने गांव में फोन कर घटना की जानकारी दी। पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी गई। गांव के लोग पहले नाविकों के सहारे जाल लगाकर तलाशी शुरू किए।
पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंचकर तलाशी कराने में जुट गई। सूचना पर एसडीएम अभिषेक कुमार, सीओ अनूप कुमार सिंह, कोतवाल श्यामजी यादव पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। आखिरकार तीन घंटे के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला जा सका।

घटना के बाद गांव में हाहाकार मच गया। दोनों शवों को घर लाया गया। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। गोलू के साथ गया रोशन बिंद दिलदारनगर का रहने वाला था। वो अपने ननिहाल रहकर पढ़ाई कर रहा था।

गंगा नदी में जहाज चलाए जाने को लेकर रास्ता बनाया जा रहा है। पानी का स्तर अच्छा करने के लिए ड्रेनेज मशीन से गंगा की खुदाई की जा रही है। खांवपुर घाट पर भी करीब एक महीने पहले खुदाई की गई थी। जिस जगह पर खुदाई हुई थी, वहां गहराई बहुत अधिक थी इसकी जानकारी दोनों युवकों को नहीं थी। जैसे ही गहराई की तरफ गए दोनों डूबने लगे और उनकी मौत हो गई।

घटना के बाद से मृतक के परिजनों का हाल बेहाल है। घटना की सूचना पर पहुंचे जंगीपुर विधायक डाक्टर वीरेन्द्र यादव ने शोक संवेदना जाहिर करते हुए प्रशासन से परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है। एसडीएम अभिषेक कुमार ने बताया कि दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।
'