Today Breaking News

गाजीपुर के होनहार छात्र गोविंद ने छात्रवृत्ति परीक्षा में हासिल की सफलता, लोगों ने जताई प्रसन्नता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां अंतर्गत सरहुला निवासी एवं कम्पोजिट विद्यालय में कक्षा 8 में अध्ययनरत होनहार छात्र गोविंद सिंह ने राष्ट्रीय आय-योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा 2024/25 में शुक्रवार को जारी रिजल्ट में सफलता दर्ज की है। उन्होंने अपने विद्यालय सहित पूरे इलाके का नाम रोशन किया है।
इसकी जानकारी परिजनों, शिक्षकों सहित अन्य लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इस होनहार की सफलता पर परिजनों, शिक्षकों सहित अन्य लोगों ने कहा कि जिस तरह से गोविन्द सिंह ने अपने प्रतिभा का परचम लहराया है। निश्चित ही एक दिन वह अपने दम पर देश का नाम रोशन करेगा।

रेवतीपुर खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने बताया कि पिछले वर्ष यह परीक्षा नवंबर-दिसंम्बर में आयोजित किया गया था। जिसमें रेवतीपुर ब्लाक के विभिन्न विद्यालयों के 90 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। जिसमें से एकमात्र सरहुला कम्पोजिट विद्यालय कक्षा 8 में पढ़ने वाले गोविन्द सिंह ने इस परीक्षा को क्वालीफाई किया है।

उन्होने बताया कि यही नहीं गोविन्द सिंह ने पूरे जिले में तीसवां स्थान हासिल कर रेवतीपुर शिक्षा विभाग को गौरवान्वित किया है। जो एक बडी उपलब्धि है। कहा कि हमें उम्मीद है कि यह होनहार छात्र एक दिन किसी उच्चारण पद को जरूर सुशोभित करेगा।

खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार गौतम ने बताया कि इस परीक्षा में सफलता के बाद आगे की पढाई के लिए वह किसी गैर आवासीय मान्यता प्राप्त, सरकारी विद्यालय में अपना नामांकन करा सकता है, जिसके बाद उसे सरकार की ओर से कक्षा 9 से 12 तक प्रतिमाह 1 हजार रुपए छात्रवृत्ति के तौर पर चार साल तक मिलेगा।

इस सफलता पर खंड शिक्षा अधिकारी ने गोविन्द सिंह सहित सरहुला कम्पोजिट विद्यालय के पूरे स्टाफ को शुभकामनाएं दी है। बातचीत में गोविन्द सिंह ने अपनी इस सफलता पर बताया कि उसे गर्व की अनुभूति हो रही है, कहा कि इसका पूरा श्रेय गुरूजी के साथ माता-पिता के आशीर्वाद को जाता है। उसने बताया कि अगर किसी भी क्षेत्र में सफलता दर्ज करनी है, तो निर्धारित लक्ष्य के प्रति समर्पित होना होगा। बता दें कि गोविन्द सिंह के पिता बेचू सिंह साधारण किसान हैं। वह खुद तीन भाइयों में गोविन्द सबसे छोटा है,जो पढ़ने में काफी होनहार है।
'