Today Breaking News

गाजीपुर के माँ कामाख्या धाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के गहमर स्थित मां कामाख्या देवी मंदिर में नवरात्रि पर माता का दर्शन-पूजन करने के लिए भक्तों ने मंदिरों में अपनी हाजिरी लगाई। इस दौरान देवी मां के चरणों में मत्था टेककर उनकी आराधना की। देवी मां से परिवार के लोगों की सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। शंख-घंट बजने के साथ ही जय माता दी एवं शेरावाली की जय का जयकारा पूरे दिन गुंजायमान रहा।
नवरात्रि की महाअष्टमी को शक्ति के रूप में महागौरी की आराधना की जाती है। मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे थे। उन्होंने आसपास की दुकान से पूजन सामग्री धूप-दीप, फूल-माला, चुनरी, नारियल, नैवेद्य एवं प्रसाद लेकर माता को अर्पित किया। चरणों में शीश झुकाकर उनकी पूजा आराधना कर मां कामाख्या दरबार में भक्तों ने मत्था टेक परिवार की खुशियों एवं सलामती की प्रार्थना की।
मंदिर परिसर में ही स्थित मां दुर्गा, शीतला मां और भैरव बाबा मंदिर में भी दर्शन-पूजन किया। नारियल, चुनरी, प्रसाद की दुकानों पर अधिक भीड़ रही। मां कामाख्या मंदिर के महंत आकाश राज तिवारी ने बताया कि महानिशा की आरती की विशेष महत्व होती है।

मान्यता है कि निःसन्तान दम्पति सन्तान की प्राप्ति की कामना लेकर जोड़ा नारियल चढ़ाते हैं। सच्चे मन से मांगी गई सभी मुरादों को माता रानी अवश्य पूरी करती है। महानिशा की आरती के लिए आसपास के लोग सहित दूर-दराज से भी लोग एवं श्रद्धालु अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए प्रार्थना करते हैं।
'