Today Breaking News

बनारस में लिबर्टी के शोरूम में शार्ट-सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र में उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया। जब लिबर्टी शोरूम (liberty showroom) में आग लग गई। धुंआ निकलता देखकर लोगों ने फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों करीब दो घंटे के बाद आग पर काबू पाया। दो घंटे की आग में लाखों का नुकसान हो गया।
फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अलग अलग दिशाओं से आग बुझाने में जुट गए। इससे आसपास की दुकानों तक आग नहीं पहुंची। अगर कुछ देर और फायर ब्रिगेड की गाड़ी न पहुंचती को आसपास की कई दुकानों में आग लग जाती।

वाराणसी के लंका- रवींद्रपुरी मार्ग पर लिबर्टी का शोरूम है इसी शोरूम के नीचे कंपनी की ही गोदाम है। जिसमें लाखों के जूते चप्पल का स्टॉक था। देर शाम को शोरूम के एक हिस्से से धुंआ निकलने की जानकारी पास के लोगों ने कर्मचारियों को दी। तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। इधर आग तेजी से फैलता जा रहा था। फायर ब्रिगेड टीम पहुंचने तक आग शो रूम के पूरे बेसमेंट में फैल चुका था।

फायर ब्रिगेड पहुंची तो बेसमेंट में जाने के लिए बिल्डिंग में कहीं से घुसने का जगह नहीं थी। चैनल को काटकर फायर कर्मी भीतर घुसे। जिसके कारण आग बुझाने में थोड़ी समय लगा। दुकान और उस बिल्डिंग में आग बुझाने के लिए कोई यंत्र ही नहीं था। काफी मशक्कत कर फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया जा सका।
मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ी आग पर काबू पाने में जुटी।
लिबर्टी शोरूम (liberty showroom) के बगल में कपड़े की भी दुकान भी थी। गमीमत रही की आग की लपटें वहां तक नहीं आ सकीं। शो रूम के पास कई गाड़ियां खड़ी थी पुलिस ने सभी वाहनों को हटवाकर पास के इलाके को खाली करा दिया।

लिबर्टी शोरूम (liberty showroom) के मैनेजर पंकज यादव ने बताया कि दुकान और गोदाम में मिलाकर 50 लाख रुपए का माल भरा था। इसमें गोदाम के भीतर रखे करीब 25 लाख का माल पूरी तरह से जल गया। आग लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई।

फायर इंस्पेक्टर ने बताया कि दुकान के भीतर फायर सिस्टम और अग्नि लगने के दौरान कोई अलग से रास्ता नहीं बनाया गया है। जिससे कि आपातकाल में लोग निकल सके। इसके लिए कार्रवाई करने के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा।
'