Today Breaking News

मुख्तार की बॉडी 20..साल बाद भी बताएगी मौत का सच - अफजाल अंसारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अंसारी परिवार जेल में उन्हे जहर दिये जाने का आरोप लगा रहा है। मुख्तार के बड़े भाई और सांसद अफजाल अंसारी ने सोमवार को कहा कि लोगों को लग रहा है कि यह मुख्तार का 'द इंड है' ऐसा नहीं है। हमने मुख्तार के शव को ऐसे दफनाया है कि 20 साल बाद भी जरूरत पड़ी जांच में जहर दिये जाने का सच सामने आएगा।
अफजाल अंसारी ने कहा कि मेरे पास जहर दिये जाने के पुख्ता सबूत हैं। समय आने पर इसे पेश करूंगा। मुख्तार ने बांदा मेडिकल कॉलेज में मुझसे कहा था कि जहर शरीर में असर कर गई है। हमने डॉक्टर से कहा मेरे भाई को रेफर कर दिये उसका इलाज कराया जा सके लेकिन उन्होने रेफर नहीं किया।

उन्होने कहा मुख्तार की न्यायिक अभिरक्षा में हत्या की गई है। यह जो देश में राजधर्म है उसकी हत्या की गई है। वहीं उन्होंने अब्बास अंसारी को जल्द से जल्द जमानत पर जेल से बाहर लाने की भी बात कही।

मुख्तार की बॉडी को दफनाने वाले कब्रिस्तान के मुजावर अफरोज ने एक मीडिया चैनल से बातचीत की। उन्होने बताया कि मुख्तार की बॉडी को दफनाने के लिए जो कब्र खोदी गई उसकी गहराई 5 फुट, लंबाई 7.5 फुट और चौड़ाई 3.5 फुट रखी है। इसी कब्र में मुख्तार की बॉडी 500 जीएसएम से अधिक की मोटाई वाली पॉलीथीन में लपेटकर रखी गई। बॉडी के चारों तरफ साखो की लकड़ी का 22 से 25 पटरा लगाया गया है। पटरे की चौड़ाई 3.5 फुट और मोटाई 2 इंच रखी गई थी।

अफरोज ने कहा कि पॉलीथीन और पटरा इसलिए लगाया जाता है कि ताकि बॉडी पर मिट्टी न जा सके। मुख्तार की शरीर को इतने सेफ तरीके से दफनाया गया है कि मिट्टी का असर बिल्कुल भी नहीं होगा और डेडबॉडी सालों बाद तक भी पूरी तरह से नहीं गल सकेगी।

अफरोज की बातों पर गौर करें तो अफजाल के बयान से साफ होता है कि अंसारी परिवार सालों बाद भी मुख्तार के केस की जांच कराने की तैयारी अभी से कर लिया है।
'