Today Breaking News

मुख्तार अंसारी को मसीहा बताने वाला सिपाही सस्पेंड, एसपी ने दिए जांच के आदेश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली के एसपी डॉ. अनिल कुमार ने पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल को संस्पेंड कर दिया है। कांस्टेबल आफताब आलम ने सोशल मीडिया अकाउंट X पर माफिया मुख्तार को मसीहा लिखा था। इसी बात को लेकर सोशल मीडिया X पर दीपू नाम के अकाउंट होल्डर ने यूपी पुलिस से शिकायत की थी।

मामला संज्ञान में आते ही एसपी ने कार्रवाई करते हुई संस्पेंड कर दिया। साथ ही एसपी ने कॉस्टेबल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि कांस्टेबल आफताब आलम पुलिस लाइन में टेलीफोन ड्यूटी संभालता था।

मुख्तार को बताया मसीहा
बता दें कि अफताब ने सोशल मीडिया पर लगातार कई पोस्ट किए थे। जिसमें मुख्तार अंसारी के जनाजे और अंतिम यात्रा की तस्वीरों को साझा किया था। सात ही मुख्तार की तारीफ भी की थी।

दीपू सिंह नाम के अकाउंट होल्डर ने की थी शिकायत
अफताब के पोस्ट पर दीपू सिंह नाम के युवक के द्वारा आपत्ति जताते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से अफसरों से तत्काल कार्रवाई की मांग की गई। दीपू ने लिखा था कि इन जैसे कुछ लोग मुख्तार को मसीहा और भगवान बता रहे।

इन्ही लोगों की वजह से विभाग की छवि धूमिल होती है। आगे उन्होंने लिखा कि जिसे कोर्ट ने मुख्तार को दो-दो बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई हो उसे विभाग के लोग मसीहा कैसे बता सकते हैं ।

देखिए कांस्टेबल द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर...

28 मार्च को हुई थी मुख्तार की मौत

बता दें कि उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से गुरुवार (28 मार्च) रात को मौत हो गई। उसे उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में रात 8:25 बजे जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। 9 डॉक्टरों ने इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। उसके शव को लेकर प्रशासन का काफिला बांदा से गाजीपुर पहुंचा।
एएसपी विनय कुमार सिंह बोले-जल्द ही होगी जांच।
एएसपी विनय कुमार सिंह ने बताया कि अफताब के द्वारा पुलिस आचरण नियमावली का उलंघन किया गया है। ऐसे में एसपी के द्वारा उन्हें निलंबित करके विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही विभागीय जांच संबंधित अफसर के द्वारा शुरू किया जाएगा।


'