Today Breaking News

चैत्र नवरात्र को लेकर गाजीपुर में माँ कामाख्या मंदिर में तैयारियां पुरी, सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में चैत्र नवरात्र के आगमन को लेकर प्रसिद्ध शक्ति पीठ मां कामाख्या धाम में साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गई है। मंदिर समिति के अध्यक्ष जन्मेजय सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर की साफ सफाई और रंग रोगन का कार्य हो रहा है। गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं को पीने के लिए शीतल जल की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि वन पार्क में भी सफाई कराई गई है। ताकि दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को बैठने की सुविधा हो। उन्होंने कहा कि किसी भी दर्शनार्थी को मां कामाख्या देवी के दर्शन करने में कोई परेशानी ना हो। इसके लिए भी पर्याप्त पुलिस बल तैनात हैं और स्वयंसेवक लगे रहेंगे।
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि पूरे नवरात्र मेले के दौरान 12 सब इंस्पेक्टर, पीएसी, एक दमकल विभाग द्वारा गाड़ी,12 महिला कॉन्स्टेबल और 36 पुरुष कॉन्स्टेबल का दो दो पालियों में ड्यूटी लगाई गई है। इसके अतिरिक्त खुफिया विभाग द्वारा एलआईयू सहित अन्य विभाग भी मेले के दौरान सक्रिय रहेगा। ताकि किसी प्रकार कि असुविधा का सामना नहीं करना पड़े । नवरात्र मेले में अन्य प्रदेशों से भी लोग मां कामाख्या मंदिर माता का दर्शन करने के लिए आते रहते है।
'