Today Breaking News

राहत भरी खबर...नहीं बढ़ रहा टोल, बसों का किराया भी नहीं बढ़ेगा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजमार्गों पर यात्रा करने वालों के लिए राहत भरी खबर है। मार्गों की टोल दरों में सोमवार से बढ़ोतरी नहीं हो रही है। सभी वाहनों को पहले की तरह ही टोल का भुगतान करना होगा। परिवहन निगम को रविवार देर रात तक अधिकांश क्षेत्रों ने सूचित किया कि टोल दरें संशोधित नहीं हो रही है इसलिए सरचार्ज न बढ़ाया जाए। वातानुकूलित बसों को छोड़कर अन्य बसों के किराये में किसी तरह का बदलाव नहीं हो रहा है।
देर रात करीब नौ बजे एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर बरेली का पत्र जारी हुआ कि एक अप्रैल से होने वाले टोल दरों में संशोधन अगले आदेश तक नहीं होगा। चर्चा है कि इस समय देश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू है उसे देखते हुए एनएचएआइ ने टोल दरों में बढ़ोतरी न करने का निर्णय लिया है लेकिन, एनएचएआइ के अधिकारी इस संबंध में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। लखनऊ क्षेत्र के प्रोजेक्ट मैनेजर सौरभ चौरसिया के मोबाइल की घंटी बजती रही उन्होंने फोन नहीं उठाया।

इसके बाद आगरा व अन्य क्षेत्रों ने भी टोल दरों में संशोधन न होने की पुष्टि की और निगम मुख्यालय को पत्र भेजा कि वे किराये के सरचार्ज में बढ़ोतरी न करें। परिवहन निगम के जनसंपर्क अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि निगम को एनएचएआइ की तरफ से टोल दरों को संशोधित करने का आदेश नहीं मिला है। इसलिए बसों के किराये में सरचार्ज में बदलाव नहीं कर रहे हैं।
'