Today Breaking News

गाजीपुर में पागल कुत्ते का आतंक...मची अफरा-तफरी...CHC पर इलाज के लिए लोगों की लगी भीड़

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर (Saidpur News) में रविवार की शाम से एक पागल कुत्ते ने आतंक मचा रखा है। वह राह चलते जानवरों और आदमियों पर लगातार हमले कर रहा है। अब तक उसके हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हर 10 मिनट में पागल कुत्ते के काटने से घायल लोग पहुंच रहे हैं।
रविवार की शाम को सैदपुर में एक पागल कुत्ते के आतंक से अफरा-तफरी मच गई। वह जिधर से भी गुजर रहा है, अनायास ही राह चलते लोगों और जानवरों पर हमले कर रहा है। सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हर 10 से 15 मिनट के बाद, पागल कुत्ते के काटे जाने से घायल लोग पहुंच रहे हैं। जो लगातार लाइफ बाॅय साबुन से अपने जख्मों को साफ कर, मरहम पट्टी कराने के बाद, स्वास्थ्य केंद्र में एंटी रेबीज वैक्सीन लगवा रहे हैं।

वहीं कई लोग चमड़ी में लगाए जाने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एंटी रेबीज वैक्सीन लगवाने के बजाय, बाहर से एंटी रेबीज वैक्सीन लगवा रहे हैं। लेकिन पूरे सैदपुर के मेडिकल स्टोर पर भी एंटी रेबीज नहीं मिल रही है।

लोगों का कहना है कि उन्होंने एंटी रेबीज वैक्सीन के लिए गाजीपुर में भी पता किया। लेकिन वहां भी मेडिकल स्टोर पर एंटी रेबीज वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इसलिए हम वैक्सीन लगवाने वाराणसी जा रहे हैं। क्योंकि पागल कुत्ते ने काटा है, इसलिए कोई रिस्क नहीं ले सकता।

पागल कुत्ते के इस हमले का सबसे ज्यादा शिकार छोटे बच्चे हो रहे हैं। अब तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पागल कुत्ते के काटने से गंभीर रूप से घायल, लगभग आधा दर्जन छोटे बच्चे पहुंच चुके हैं। कई लोग तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आने की बजाय, निजी चिकित्सालय पहुंचकर इलाज करा रहे हैं। इस पागल कुत्ते ने कई अन्य कुत्तों को भी काट लिया है। भविष्य में जिनके पागल होकर, लोगों को काटने की संभावना बढ़ गई है।

पागल कुत्ते के काटने से अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जिसमें सैदपुर नगर निवासी जितेंद्र (8), चिलार गांव निवासी संजय दुबे (48), मलिकपुर गांव निवासी जयश्री (47), सैदपुर नगर निवासी अभिषेक (42), सैदापुर निवासी धर्मेंद्र (9), राहुल (13) आदि कई लोग शामिल हैं।
'