Today Breaking News

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मां का निधन, मंत्री बनने के बाद पैरों पर चढ़ाये थे फूल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. योगी सरकार के मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मां का निधन हो गया है। वो कई दिनों से बीमार थींं। ओम प्रकाश राजभर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होने अपने ट्वीट में लिखा। मेरी माँ अब इस दुनिया में नहीं रही।

ओमप्रकाश राजभर ने अपने ट्वीट के साथ एक फोटो शेयर किया है, उसमें वो अपनी मां के साथ दिख रहे हैं। राजभर का पैतृक घर वाराणसी जिले के गांव फत्तेहपुर सिंधोरा में है। उनकी मां का नाम तारामणि था। बतादें कि तबियत बिगड़ने के बाद राजभर की मां को लखनऊ के KGMU में दाखिल कराया गया था।

ओमप्रकाश राजभर के पिता का नाम सन्नू राजभर और मां का नाम तारामणि था। राजभर के पिता कोयला खदान में मजदूर थे। मां ने बड़ी मुश्किल से बच्चों की परवरिश किया था। घर की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण मां ने औरों के घर किसानी करके परिवार को संभाला था।

ओमप्रकाश राजभर ने बनारस के बलदेव डिग्री कॉलेज से परास्नातक तक की पढ़ाई की। छात्र जीवन में पढ़ाई के साथ-साथ खर्च निकालने के लिए टेम्पो चलाया। राजनीति में आए और मां के सामने ही दो बार यूपी सरकार में मंत्री बने और प्रदेश में कद्वावर नेता के तौर पर पहचाने जाते हैं।

ओम प्रकाश राजभर का अपनी मां से विशेष लगाव था। वो अपनी सफतला का श्रेय माता पिता को ही देते थे। इस बात का जिक्र करते वो कई बार दिखते हैं कि माता पिता आशीर्वाद बिना कोई सफलता नहीं मिल सकती।

योगी सरकार में मंत्री बनने के बाद जब घर पहुंचे थे, उस दौरान उन्होंने अपने बेटों के साथ माता-पिता के पैरों में फूल चढ़ाए थे। ऐसे कई अवसरों पर उन्हे माता पिता का सम्मान करते देखा जाता था।

ओम प्रकाश राजभर के बेटे को अरविंद राजभर को भाजपा गठबंधन ने घोसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। अरविंद के सामने सपा ने राजीव राय बसपा ने बालकृष्ण चौहान को मौका दिया है। राजभर इन दिनों बेटे के चुनाव को लेकर काफी व्यस्त देखे जा रहे थे।

'