Today Breaking News

पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध देवी शक्तिपीठ माँ कामाख्या धाम में हजारों भक्तों ने लगाई हाजिरी - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सेवराई में चैत्र नवरात्रि के तीसरे दिन गुरुवार को अरुंधति व्रत, मत्स्य अवतार, गड गौरी मां चंद्रघंटा के रूप में मां कामाख्या देवी का मंगला श्रृंगार आरती किया गया। मंदिर समिति के द्वारा भोर में मां के मंगला श्रृंगार आरती के बाद श्रद्धालुओं के दर्शन पूजन के लिए मन्दिर के कपाट खोल दिए गए। भारी संख्या में जुटे पुरुष और महिला श्रद्धालुओं ने मां का विधिवत दर्शन पूजन के साथ ही अपने मनोकामना की पूर्ति के लिए माता रानी से प्रार्थना की।

पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध देवी शक्तिपीठ में विख्यात मां कामाख्या धाम में चैत्र नवरात्र में श्रद्धालुओं का भारी भीड़ उमड़ता है। यहां नवरात्रि को लेकर मेला भी लगता है। दशहरा के दिन यहां पारम्परिक चेतक प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाता है। पूरे मन्दिर परिसर को खुशबूदार फूलों से सजाया गया है। माता रानी को पुष्प माला पहनाया जाता है। नवरात्र में अड़हुल के फूलों की विशेष महत्ता रहती है। मान्यता है कि अड़हुल के फूल माता रानी को अति प्रिय है।

भोर से ही श्रद्धालुओं का गंगा स्नान के बाद मन्दिर पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। मन्दिर के महंत आकाश राज तिवारी ने बताया कि माता रानी मंगला श्रृंगार आरती के बाद दर्शन पूजन के लिए मन्दिर के कपाट खोल दिये जाते है। मंदिर में दर्शन पूजन के लिए यूपी बिहार सहित दूर दराज से भी श्रद्धालु आते हैं। मन्दिर समिति के द्वारा भी श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरा से भी निगरानी की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।
'