Today Breaking News

गाजीपुर में प्राथमिक विद्यालय में मेधावी छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के प्राथमिक स्कूल में नए शैक्षिक सत्र के प्रवेश उत्सव और वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। मेधावी छात्रों का सम्मान और नया प्रवेश लेने वाले छात्रों का स्वागत किया गया। इसी बीच छात्रों को योजनाओं का लाभ देने के लिए उनकी जानकारी जुटाने में शिक्षक लगे रहे हैं।
कार्यक्रम के माध्यम से अभिभावकों को जोड़ने और मेधावी छात्रों को सम्मानित करने का कार्य किया गया। जिससे उनका जुड़ाव सरकारी स्कूलों से हो सके। शनिवार को बिरनो विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय अरसदपुर में प्रवेश उत्सव एवं वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ।

इस मौके पर एआरपी डॉक्टर हवलदार यादव ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। एआरपी डॉक्टर हवलदार यादव ने कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। सरकार की मंशा शिक्षा स्वास्थ्य के साथ-साथ देश के विकास के लिए होने वाले आयोजनों में हर संभव बढ़ावा देना है। जिस तरह से प्राथमिक विद्यालय में चित्रांकन, फूल बागवानी, खेलकूद के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है।

इसकी जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है, पहले लोग प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों का नामांकन कराने से कतराते थे। लेकिन आज शिक्षा के बढ़ते ग्राफ के बीच देखने को मिल रहा है, कि लोग अपने बच्चों को प्राथमिक विद्यालय में भेजने लगे हैं। इसके लिए अध्यापकों का बहुत बड़ा योगदान है। जिसके लिए उनकी जितनी सराहना की जाए कम है।

इस कार्यक्रम के तहत कक्षा पांच के छात्र-छात्राओं का विदाई प्रमाण पत्र देकर किया गया। साथ ही प्रवेश उत्सव और नामांकन अभियान चलाकर बच्चों को जागृत किया गया। कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा मां सरस्वती वंदना और अन्य रंगा रंग कार्यक्रम बच्चों अभिभावकों और शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया।
'