Today Breaking News

गाजीपुर का बच्छलपुर-रामपुर पीपापुल जहाज पार कराने के लिए खोला गया, घंटों तक आवागमन रहा बधित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से ड्रेजर जहाज को पार कराने के लिए मंगलवार दोपहर में पुल को खोलना पड़ा। इससे घंटों तक आवागमन बाधित रहा। जिससे लोग परेशान रहे।
गंगा में क्रूज और मालवाहक जहाजों के संचालन के लिए केंद्रीय जलमार्ग परिवहन विभाग की ओर से आए दिन जलस्तर मापने का कार्य कराया जाता है। इसके लिए पटना से वाराणसी के बीच हमेशा सर्वे जहाज जलस्तर मापने में लगी रहती है। सर्वे के मुताबिक जगह-जगह बालू की खोदाई करने के लिए ड्रेजिंग मशीन का प्रयोग होता है। गाजीपुर से बक्सर की ओर ड्रेजिंग मशीन युक्त जहाज के जाने को देखते हुए लोकनिर्माण विभाग के कर्मियों ने पीपा पुल के बीच के एक हिस्से को खोलकर हटाया। उसके बाद जहाज आगे की ओर रवाना हुआ।
बिना किसी सूचना के पुल के खोले जाने से दोनों ओर दो पहिया और चार पहिया वाहनों की कतार लग गई। इस संबंध में पुल पर खड़े यात्रियों ने बताया कि जानकारी न होने से वह पुल के रास्ते रेवतीपुर की ओर जाने के लिए पहुंचे लेकिन पुल से जहाज पार कराए जाने से एक घंटा से अधिक समय तक उन्हें यहां खड़ा होकर बिताना पड़ा।
लोकनिर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने बताया कि जहाज को अचानक आगे बढ़ाए जाने की सूचना उच्चाधिकारियों से मिलने पर यह स्थिति पैदा हुई। वैसे पुल को जोड़कर आवागमन बहाल कर दिया गया है।
'