Today Breaking News

गाजीपुर का बिजली विभाग बना यमराज...जमीन से कुछ फीट ऊपर लटक रहे तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बिजली विभाग घोर निद्रा में है. गाजीपुर जिले के सैदपुर (Saidpur News) में बिजली विभाग की लापरवाही से लोगों की जान जोखिम में दिख रहा है। जगह-जगह हाई वोल्टेज के नंगे विद्युत तार, खतरनाक ढंग से लटक रहे हैं। कई खंभे जड़ से उखड़ चुके हैं, तो कई बस कभी भी गिरने ही वाले हैं। तेज हवाओं और आंधियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।
मालूम हो की कुछ दिन पूर्व पहले गाजीपुर जिले के मरदह स्थित सुलेमापुर देवकली नहर मार्ग पर बिजली विभाग की ऐसी ही लापरवाही के कारण एक बस की छत से खतरनाक ढंग से लटक रहा 11 हजार विद्युत बोल्ट का तार छू गया। जिससे बस में तत्काल आग लग गई। इस दुर्घटना में पांच लोग जिंदा जलकर मर गए। इसके बावजूद बिजली विभाग ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्राथमिकता के आधार पर ठोस उपाय नहीं कर पा रहा है।
सैदपुर में 11 हजार विद्युत वोल्ट से लेकर 440 वोल्ट तक के कई नंगे तार खतरनाक ढंग से जमीन से महज 5 से 9 फीट ऊपर तक मार्गों और गलियों में लटक रहे हैं। कुछ कुछ जगहों पर यह इतने नीचे हैं कि लोगों को इनसे बचने के लिए सर झुका कर जाना पड़ रहा है। सैदपुर सब्जी मंडी के दूसरे प्रमुख मार्ग पर मात्र 9 फीट ऊपर ही 11 हजार विद्युत बोल्ट का नंगा तार लटक रहा है। जिसके नीचे से ढुलाई के छोटे वाहन किसी प्रकार आ जा रहे हैं। आसपास के लोग इससे कभी भी हादसे की आशंका जता रहे हैं।
कई विद्युत पोल टूट चुके हैं, तो कई टूटने की कगार पर है। टूटे विद्युत पोल तार के तनाव पर बस किसी तरह खड़े हैं। वर्तमान में आंधियों और तेज हवाओं का मौसम चल रहा है। जिसके कारण आसपास के लोग खंबे के कभी भी टूटने को लेकर भयभीत है। लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत की जा चुकी है। लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारी जानलेवा स्थिति के बावजूद कुछ नहीं कर रहे हैं। यहीं आसपास हम लोगों के बच्चे खेलते रहते हैं। हमेशा चिंता लगी रहती है। कभी भी कुछ भी हो सकता है।
'