Today Breaking News

पुलिस का कारनामा: छेड़छाड़ की शिकायत पर छात्रा के पिता-चाचा पर पुलिस ने लगाया गुंडा एक्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर में दबंगों ने सरेराह युवती से छेड़खानी करने के साथ मोबाइल से फोटो खींची। युवती और उसके परिजनों ने विरोध किया तो दबंगों ने घर में घुसकर मारपीट की। थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय युवती के पिता और चाचा पर ही गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर दी। इससे दहशत में आए परिजन घर में ताला लगाकर पलायन कर गए हैं।
पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर से न्याय की गुहार लगाई है। सीपी ने हनुमंत विहार थाने में एफआईआर दर्ज करने के साथ ही एसीपी को जांच के आदेश दिए हैं। हनुमंत विहार निवासी ऑटो चालक की बेटी ने बताया कि मोहल्ले का रहने वाला अंकुश सविता अपने साथियों संग मिलकर छेड़खानी और अश्लील हरकतें करता है। बीते 24 सितंबर की शाम करीब चार बजे बाजार से लौटते वक्त अंकुश ने उसकी चुन्नी खींच ली। उसका फोटो खींचकर मोबाइल नंबर मांगने लगा।
विरोध पर तेजाब से नहलाने और परिजनों को जान से मारने की धमकी दी। थाने में शिकायत करने पर 26 सितंबर को अंकुश ने साथियों संग गाली गलौज की। जब उसके पिता इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचे तो पुलिस ने पिता और चाचा पर ही गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर दी।
28 मार्च को अंकुश ने दोबारा अश्लील इशारे किए। विरोध करने पर अंकुश ने भाइयों अरविंद, अजय, सुरेंद्र तथा भांजे अर्पित, नीरज और साथी गुड्डन, बीनू ठाकुर, अंकित, भाभी गुड़िया व प्रिया के साथ मिलकर घर में हमला कर दिया। मारपीट के साथ घर के बाहर खड़े ऑटो में भी तोड़फोड़ की। सूचना पर फोर्स संग मौके पर पहुंचे दरोगा चंद्रशेखर मिश्रा के सामने भी आरोपियों ने मारपीट की।
इसके बाद भी हनुमंत विहार पुलिस ने एफआईआर नहीं दर्ज की। आरोप है कि अंकुश और उसके साथी दरोगा की सह पर आए दिन गाली गलौज के साथ ही मारने की धमकी दे रहे हैं। दहशत में आए परिजन घर में ताला लगाकर रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं। इन लोगों ने गेट का ताला भी काट दिया है।
पीड़िता की तहरीर पर नौ नामजद समेत 19 के खिलाफ छेड़खानी, घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़, धमकी समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच एसपीसी से कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। - रविंद्र कुमार, डीसीपी साउथ
'