Today Breaking News

कब बदलेगा मौसम और होगी झमाझम बारिश...जानिए...पारा पहुंचा 40 पार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दिन की शुरुआत ही दहकते सूर्य की तीक्ष्ण धूप से हुई। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, पारा बढ़ता गया। दोपहर बाद पारा एक बार फिर 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। नतीजा, तीक्ष्ण चिलचिलाती धूप ने सड़कों पर भीड़ कुछ देर के लिए कम कर दी।
लोग गमछा व कैप का सहारा लेने को विवश हुए। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि गुरुवार व शुक्रवार को मौसम ऐसा ही रह सकता है लेकिन शनिवार को इसमें परिवर्तन होगा। तेज पछुआ हवा संग बादल आएंगे और जोर के छींटे पड़ सकते हैं। पश्चिमी विक्षोभ के चलते आंधी-पानी का यह प्रभाव एक ही दिन रह सकता है और फिर रविवार से मौसम साफ होने लगेगा।

बुधवार को तीक्ष्ण धूप के साथ अधिकतम पारा जहां सामान्य से 2.2 डिग्री अधिक 40 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, वहीं पछुआ हवा के चलते न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.2 डिग्री नीचे लुढ़क कर 20.8 पर पहुंच गया।

इससे रात को गर्मी से थोड़ी राहत मिली लेकिन चिकित्सकों का कहना है कि दो-रसा यह मौसम, दिन में तेज गर्मी, रातें ठंडी स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इससे सावधान रहना होगा। मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह का मौसम दो दिन और रहेगा, शनिवार को स्थिति बदलेगी, तेज हवा के संग आए बादल वर्षा भी कर सकते हैं।
'