Today Breaking News

अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू, मुंबई और अमृतसर की यात्रा कराएगी ये रेलगाड़ियां, देखें लिस्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. चैत्र रामनवमी पर गोरखपुर से अयोध्या जाने श्रद्धालुओं के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर-अयोध्या धाम-गोरखपुर अनारक्षित रामनवमी मेला स्पेशल ट्रेन का संचलन शुरू किया है। ये ट्रेन 18 अप्रैल तक चलेगी। वहीं, वापसी यात्रा के लिए अयोध्या धाम से 17 से 19 अप्रैल तक 3 फेरों के लिए चलाई जाएगी। इसके अलावा मुंबई समेत कुछ अन्य जगहों के लिए भी समर स्पेशल ट्रेन चलाने को मंजूरी मिली है।
गोरखपुर-अयोध्या धाम अनारक्षित रामनवमी मेला स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से रात में 8.35 बजे चलकर डोमिनगढ़, जगतबेला, सहजनवां, सीहापार, मगहर समेत सभी प्रमुख स्टेशनों पर रुकते हुए अयोध्या धाम स्टेशन पर रात में 2.45 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन अयोध्या धाम स्टेशन से भोर में 3.45 बजे प्रस्थान कर सुबह 8.40 बजे गोरखपुर स्टेशन पहुंचेगी।

इसके अलावा छपरा- अमृतसर- छपरा ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन का संचालन छपरा से 26 अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को और अमृतसर से 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को 10 फेरों के लिए किया जाएगा।

इसी प्रकार छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस- गोरखपुर- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस ग्रीष्मकालीन वीकली स्पेशल ट्रेन का संचालन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 19 अप्रैल से 24 मई तक प्रत्येक शुक्रवार और गोरखपुर से 20 अप्रैल से 25 मई तक प्रत्येक शनिवार को 6 फेरों के लिए किया जाएगा।

इसके अलावा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस- गोरखपुर- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचालन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से 18 अप्रैल से 16 मई तक प्रत्येक गुरुवार को और गोरखपुर से 20 अप्रैल से 18 मई तक प्रत्येक शनिवार को 5 फेरों के लिए किया जाएगा। वलसाड- गोरखपुर- वलसाड ग्रीष्मकालीन अनारक्षित स्पेशल ट्रेन का संचालन वलसाड से 16 अप्रैल मंगलवार को और गोरखपुर से 18 अप्रैल गुरुवार को 1 फेरा के लिए किया जाएगा।
'