Today Breaking News

संजय निषाद का दिल्ली चक्कर लगाना हुआ सफल...भदोही लोकसभा सीट पर निषाद पार्टी के विधायक को दिया टिकट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 11वीं सूची जारी की है जिसमें उत्तर प्रदेश की एक और लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। भाजपा ने भदोही सीट से वर्तमान सांसद रमेश चंद्र बिंद का टिकट काटकर निषाद पार्टी के विधायक डॉक्टर विनोद कुमार बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है।
उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव में डॉ विनोद कुमार बिंद को निषाद पार्टी ने मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा सीट प्रत्याशी के तौर पर खड़ा किया था जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी और अब विनोद कुमार भदोही लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में नजर आएंगे। दरअसल भाजपा ने अपने सहयोगी दलों को पांच लोकसभा की सीटें दी थी जिनमें आरएलडी और अपना दल को 2-2 सीट और सुभासपा को एक सीट वही निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को भाजपा ने अपने ही सिंबल पर संत कबीर नगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर खड़ा किया था।
भाजपा ने भदोही लोकसभा सीट से डॉक्टर विनोद कुमार बिंद को बनाया लोकसभा प्रत्याशी।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लगातार दिल्ली के चक्कर लगा रहे थे और भाजपा के आलाकमान से भदोही लोकसभा सीट से निषाद पार्टी के प्रत्याशी को खड़ा करने की मांग कर रहे थे। तकरीबन 4 से 5 बार संजय निषाद ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी जिसके बाद भाजपा की तरफ से उनके मांग को स्वीकार किया गया और निषाद पार्टी के विधायक को भदोही लोकसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा गया है।

भाजपा के इस फैसले से निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने देश के गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीर को साझा करते एक्स पर लिखा की "निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं के संघर्षों का परिणाम गृहमंत्री अमित शाह से सभी विषयों के वार्तालाप हुआ जिसके कारण निषाद पार्टी के कोटे से भदोही सीट को लेकर निषाद पार्टी कार्यकर्ता को जीत के समीकरण में बदलने हेतु योग्य इंजीनियर प्रवीण निषाद जैसे योग्य चिकित्सक डॉ विनोद कुमार बिंज को भाजपा के सिंबल से प्रत्याशी बनाया. इसके लिए शीर्ष नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह और प्रदेश अध्यक्ष माननीय भूपेंद्र चौधरी को धन्यवाद.
निषाद पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं आश्वस्त रहें जिस तरह से मजबूती से मछुआ समुदाय की मान सम्मान सुरक्षा और प्रत्येक क्षेत्रों में हिस्सेदारी की आवाज राजनैतिक वकील बनकर सदन में प्रवीण निषाद उठाते रहे ठीक उसी प्रकार साध्वी निरन्जन ज्योति , बाबूराम निषाद, संगीता बलवंत बिन्द, साक्षी महराज, राजवीर सिंह, धर्मेन्द्र कश्यप के साथ डॉ विनोद बिंद भी मजबूती से मछुआ समुदाय की आवाज राजनैतिक वकील बनकर यूपी में आठ सांसदो और देश में दर्जनों सांसदो के साथ उठाते रहेगें. जिस प्रकार भाई प्रवीण निषाद के गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर प्रतिनिधित्व करते हैं उसी प्रकार निषाद पार्टी के सिपाही के तौर पर हमेशा खड़ा रहेगें. निषाद राज वंशजों की एक और आवाज निषाद पार्टी के विधायक डॉ विनोद बिंद."

भदोही लोकसभा सीट से भाजपा ने अपने वर्तमान सांसद रमेश चंद्र बिंद का टिकट काटकर निषाद पार्टी से विधायक डॉक्टर विनोद कुमार बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस सीट पर इंडी अलाइंस के टीएमसी उम्मीदवार ललितेश त्रिपाठी भी अखिलेश के समर्थन से चुनावी मैदान में हैं।
'