Today Breaking News

गाजीपुर में पारा पहुंचा 40 डिग्री के पार...अभी और बढ़ेगी गर्मी, स्कूली बच्चे हो रहे परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दिनों दिन मौसम में गर्मी बढ़ती ही जा रही है। तीखी धूप और लू चलने से आम जनजीवन काफी प्रभावित है। पारा 40 डिग्री पार पहुंच चुका है। मध्य अप्रैल में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैे। ऐसे में लू चलने से लोगों को लू लगने की भी संभावना ज्यादा है।
मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में और भी गर्मी बढ़ने वाली है। किसानों को सलाह देते हुए कहा कि रबी फसलों की कटाई व मढाई जो कर चुके हैं वे अपने खेतों में गर्मी वाली गहरी जुताई करके खुला छोड़ दें। खाली खेतों में गर्मी की जुताई करें। भू व जल संरक्षण हेतु मेढ़बंदी एवं अन्य कार्य करें। मेड़ों की सफाई करें ताकि खरपतवार एवं कीट प्रकोप पर नियंत्रण किया जा सके।

भीषण गर्मी में सूरज ने अपना रौद्र रूप दिखा रहे हैं। इससे पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। अप्रैल माह में मई-जून के मुकाबले इस बार भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन बढ़ने के साथ-साथ लू के थपेड़े लोगों को परेशान कर रहे हैं। आलम यह है कि लोगों को चेहरे पर कपड़ा बांधकर एवं छाता लेकर घर से निकलना पड़ रहा है। दोपहर के समय सड़कों पर आवाजाही कम देखी जा रही है।

सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को हो रही है। तीखी धूप में स्कूलों में हो रही छुट्टी के चलते घर वापसी बच्चों के लिए कष्ट कारक है। स्कूली बच्चे छाते या गमछे का प्रयोग करते हुए धूप से बचने की कोशिश करते देखे जा रहे हैं।
'