Today Breaking News

UP Weather Update Today: बचकर रहिए, लू का करंट लग सकता है...मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देख लीजिए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में गर्मी के सितम से लोगों का हाल बेहाल है। अप्रैल महीने में ही जून-जुलाई जैसी गर्मी पड़ने लगी है। आने वाले दिनों में और गर्मी बढ़ने की संभावना है। उधर प्रदेश के कई जिलों में लू चलने के आसार है। बुधवार से प्रदेश के अधिकतर जिलों में लू का असर दिखाई दे सकता है। इस समय दोपहर के समय में भीषण गर्मी पड़ रही है। 

वहीं, 24 अप्रैल को यूपी में तापमान में थोड़ी बहुत बढ़ोत्तरी होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के लू के अलर्ट को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने का अनुरोध किया गया है। दोपहर के समय में घर से बाहर निकलते समय पानी साथ रखने को कहा गया है। साथ ही, लगातार तरल पदार्थ लेते रहने की जरूरत है। इससे शरीर का तापमान सामान्य रहेगा।

मौसम विभाग की माने तो 23 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी यूपी में भी मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। हालांकि पूर्वी यूपी में इस अवधि में कहीं कहीं पर लू चलने की संभावना जताई गई है। मंगलवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली में लू चलने के आसार है। इसके साथ ही वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया और गोरखपुर जिले में भी लू चल सकती है।

इसके अलावा संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में ताप लहर (लू) चलने की संभावना है। वहीं 24 और 25 अप्रैल को भी पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कहीं कहीं पर लू चल सकती है। इसी तरह 26 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में मौसम साफ रहने के साथ ही दोनों ही हिस्सों में कुछ जगहों पर लू चल सकती है।

'