Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से हाहाकार...ताप लहर का अलर्ट, लोगों को घरों में रहने के निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बेतहाशा पड़ रही गर्मी ने अपने प्रकोप से हाहाकार मचा रखा है। बच्चे से लेकर बूढ़े तक सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। दोपहर के समय झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। वहीं मौसम विभाग की माने तो 27 अप्रैल को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कही कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार हैं। साथ ही पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं लू चलने का भी अलर्ट जारी हुआ है। गोंडा, बस्ती, बलिया समेत 29-30 जिलों में लू का अलर्ट जारी हुआ है।
शनिवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और वाराणसी जिले में लू का अलर्ट है। इसके साथ ही संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर और महाराजगंज जिले में भी लू चलने की संभावना है। साथ ही सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली और उसके आसपास के इलाकों में ताप लहर (लू) चलने की संभावना है।

इसके अलावा 28 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रह सकता है। लेकिन कहीं कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा और लू चलने की संभावना जताई गई है। इसी तरह 29 और 30 अप्रैल को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में भी मौसम शुष्क रहने के साथ ही कहीं कहीं पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा और लू चलने का अलर्ट जारी हुआ है। जबकि 1 और 2 मई को पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
'