Today Breaking News

एक महिला और कई से रिश्ते...तीन-तीन बच्चों की मां पति के घर से गहने, रूपये और कार समेत फरार, केस दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कानपुर में एक महिला की चापलूसी का गजब मामला सामने आया है। तीन-तीन बच्चों की मां होने के बाद भी खुद को अविवाहित और अनाथ बता इंजीनियर से शादी कर ली। अपने और परिचितों के खातों में लाखों रुपये डलवाए। इतना ही नहीं शादी के करीब चार साल बाद गहने, नगदी, एसी व कार समेत अन्य सामान लेकर फरार हो गई।
थाने में सुनवाई न होने पर पति ने एडिशनल पुलिस कमिश्नर के आदेश पर महिला और उसके सात परिचितों के खिलाफ बजरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कर्नलगंज बजरिया निवासी शानू सोनकर इंजीनियर हैं और वर्तमान में टाटा कंपनी में नौकरी करते हैं। शानू ने बताया कि वर्ष 2018 में उनकी मुलाकात औरैया के बिधूना ऊसराहार निवासी श्रेया उर्फ प्रीति दुबे से हुई थी।
तब वह घर-घर सामान बेचने का काम करती थी। श्रेया ने खुद को अनाथ बताकर उससे नजदीकियां बढ़ाईं। इसके बाद 28 नवंबर 2019 को दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद श्रेया ने 7.50 लाख रुपये अपने खाते में जमा करवाए। इसके बाद कन्नौज के सतौर निवासी गणेश, शिवम व विनय बाजपेई को अपना रिश्तेदार बताकर उन्हें 3.50 लाख रुपये दिलवा दिए।
कुछ दिन बाद उसने भाई दुर्गेश, मयंक, पिता अरुण, मां कुसुम, बहन प्रियंका व बहनोई पुनीत से भी मुलाकात कराई। फिर उन्हें भी करीब डेढ़ लाख रुपये दिलवा दिए। शानू ने बताया कि जब उसने श्रेया से कहा कि तुम तो खुद को अनाथ बता रहीं थीं और अब ये घर वाले कहां से आ गए, तो वह विवाद करने लगी।
इसके बाद उसने छानबीन शुरू की, तो पता चला कि श्रेया पहले से शादीशुदा है। उसकी शादी कन्नौज के इंदरगढ़ परशुरवा निवासी अनुज पांडेय से हुई थी। दोनों के तीन बच्चे भी हैं। जब उन्होंने विरोध किया, तो श्रेया उनकी गैर मौजूदगी में पिछले साल 17 अगस्त को औरैया निवासी पंकज सेंगर उर्फ अमित कुमार की मदद से घर में रखा सारा सामान, 85 हजार रुपये, जेवर, गाड़ी, एसी लेकर फरार हो गई।
 जब उन्होंने श्रेया और उसके परिचितों से संपर्क किया तो जातिसूचक शब्द कहकर गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी। थाने में सुनवाई न होने पर एडिशनल सीपी हरीश चंदर से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने दो अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।
श्रेया ने 26 सितंबर 2023 को पति शानू, सास सरला, ससुर महावीर, ननद सोनाली व सलोनी और देवर सुमीन पर दहेज प्रताड़ना, अमानत में खयानत, छेड़खानी, गालीगलौज, मारपीट, धमकी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप था कि शानू ने अपनी जाति छिपाकर उससे शादी की है। उसका सारा रुपया भी ले लिया।
देवर बुरी नीयत रखता था। पति कार खरीदने का दबाव बनाता था। विरोध पर मारपीट कर घर से निकाल दिया था। इसके बाद श्रेया ने शानू के खिलाफ कोतवाली तिर्वा में मुकदमा वापस न लेने पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए 10 नवंबर को एक और रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें पुलिस ने चार्जशीट भी दाखिल कर दी है।
स्थानीय लोगों के अनुसार श्रेया के पिता किसान हैं। उसका छोटा भाई एयरफोर्स में है। श्रेया कुछ साल पहले अपने बहनोई के साथ चली गई थी। इसके बाद में उसके बहनोई ने ही अनुज पांडेय से शादी कराई थी। इसके बाद वह कानपुर आ गई और शानू से शादी की। अब वह कल्याणपुर के नानकारी में पंकज सेंगर के साथ रह रही है।
'