Today Breaking News

बड़ी कार्रवाई...गाजीपुर में बिना मान्यता के संचालित तीन विद्यालय को कराया गया बंद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के भरवलिया गांव में संचालित हो रहे तीन निजी विद्यालयों का बीएसए हेमंत राव के निर्देश पर एबीएसए सुरेंद्र पटेल ने निरीक्षण किया। वहीं निरीक्षण के दौरान तीनों विद्यालयों को बिना मान्यता के संचालित होते पाया गया। जिसके बाद विद्यालयों के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर बंद कराया गया।
बिना मान्यता के चल रहे तीन प्राइवेट विद्यालयों को एबीएसए ने बुधवार को जांच के बाद विद्यालय को बंदकर नोटिस जारी कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार एबीएसए की इस कार्रवाई से स्कूल संचालकों में खलबली मची हुई है। बीएसए हेमंत राव के निर्देश पर एबीएसए सुरेंद्र पटेल ने भरवलियां गांव में संचालित हो रहे तीन निजी विद्यालयों का निरीक्षण किया।

वहीं निरीक्षण के दौरान तीनों विद्यालयों को बिना मान्यता के संचालित होते पाया गया। जहां विद्यालयों के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर बंद कराया। वहीं चेतावनी दी गई है कि अगर विद्यालय संचालित होते पाया गया तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि ब्लाक क्षेत्र में करीब दर्जन भर विद्यालय बिना मान्यता के चल रहे हैं, जिस पर विभाग के अधिकारियों की नजर क्यों नहीं पड़ रही है। यह एक बड़ा सवाल है।

एबीएसए सुरेंद्र पटेल ने बताया कि जांच के दौरान भरवालियां गांव में सीएचडी पब्लिक स्कूल, शिव शक्ति पब्लिक स्कूल और नेशनल कान्वेंट स्कूल बैगर मान्यता के संचालित होते पकड़ा गया। तीनों विद्यालयों के प्रिंसिपल को नोटिस जारी कर विद्यालय बंद कराया गया है।
'