Today Breaking News

घूस लेने वाले हेड मुहर्रिर को SSP ने किया सस्पेंड, रूपये लेने का Video वायरल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में 500 रुपए घूस लेने वाले हेड मुहर्रिर को SSP ने सस्पेंड कर दिया। हेड मुहर्रिर राजकुमार यादव गुलरिहा थाना में तैनात था। गाड़ी रिलीज कराने आए व्यक्ति ने उसने 500 रुपए घूस लिया। जिसका किसी ने वीडियो बना लिया।
वीडियो सामने इसके बाद इसकी SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने वीडियो की जांच के निर्देश दिए। जांच में आरोपों की पुष्टि होने के बाद बुधवार को SSP ने हेड मुहर्रिर को सस्पेंड कर दिया। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

दरअसल, करीब 20 दिन पहले गुलरिहा इलाके के एक डीजे संचालक की पिकअप गाड़ी RTO ने पकड़कर सीज कर दिया। RTO ने सीज गाड़ी को गुलरिहा पुलिस को सौंप दी थी। पिकअप गाड़ी गुलरिहा थाने पर थी। इसके बाद डीजे संचालक कोर्ट से गाड़ी रिलीज का आदेश लेकर गाड़ी छुड़ाने के लिए थाने पहुंचा।

लेकिन यहां तैनात हेड मुहर्रिर ने गाड़ी रिलीज करने के नाम पर उससे 500 रुपए वसूल लिया। इस बीच रुपए लेने का किसी ने वीडियो बनाकर इसकी शिकायत SSP से कर दी। जांच में वीडियो सही पाए जाने पर बुधवार की सुबह SSP ने आरोपी हेड मुहर्रिर राजकुमार यादव को सस्पेंड कर दिया।

वहीं, चर्चा है कि थाने पर कोई भी फरियादी जाता था तो हेड मुहर्रिर राजकुमार को बिना चढ़ावा दिए वापस नहीं आता था। इतना ही हल्का सिपाहियों से भी ड्यूटी के नाम पर रुपए वसूलने का आरोप लगता रहा है। रुपए नहीं देने पर ड्यूटी बदलकर तेज तर्रार सिपाही से पहरा कराया जाता था। ऐसे में हेड मुहर्रिर राजकुमार पर कार्रवाई की पुलिसकर्मी भी सराहना कर रहे हैं।
'