Today Breaking News

प्रेमिका की हुई सगाई...प्रेमी ने किया सुसाइड, गांव में पसरा मातम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले में एक युवक ने फेसबुक पर सुसाइड नोट डालकर सुसाइड कर लिया। युवक की प्रेमिका की सगाई हो गई थी। इस वजह से वह परेशान था। सोमवार सुबह 5 बजे पोस्ट डालकर युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। युवक ने फेसबुक पर लिखा- मैं एक महीने से उसके लिए बहुत परेशान हूं। न दुकान अपनी खोल रहा हूं, न अपने घर जा रहा हूं और ना खाना खा रहा हूं। जब से सगाई कर के आई हैं, मैं रोज रो-रोकर सोता हूं, और रोज थोड़ा थोड़ा मरता हूं।
यह फोटो मृतक युवक का पिंटू उर्फ संतोष का है।
टड़वा सैफुद्दीनपुर बासुपार निवासी पिंटू उर्फ संतोष (35) पुत्र चंद्रशेखर की जीयनपुर कस्बा के आजादनगर नगर में इलेक्ट्रिक की दुकान पर मिस्त्री था। दुकान के पास रहने वाली लड़की से पिंटू का 10 साल से अफेयर था। पिंटू को सुबह 4 बजे सूचना मिली कि जिस युवती से उसका अफेयर है। उस लड़की की सगाई किसी और से हो गई है।

इसके बाद पिंटू ने प्रेमिका से फोन करके शादी तोड़ने की बात कही। प्रेमिका ने सगाई तोड़ने से इनकार कर दिया। पिंटू बार-बार फोन करके प्रेमिका को मनाता रहा, लेकिन वह नहीं मानी। प्रेमिका पिंटू से बोली, अब मैं किसी ओर से शादी करने जा रहीं हूं। तूम मेरे लायक नहीं हो। यह बात पिंटू के दिल में लग गई।

जब प्रेमिका नहीं मानी तो उसने सोमवार सुबह 5:00 फेसबुक पर अपने और प्रेमिका के रिश्ते को लेकर पोस्ट कर दिया और एक वीडियो डाल दिया। इसके बाद आजाद नगर में बन रहे हाजी नसीम के घर में जहां देख रेख करने के लिए रहता था। उसी मकान में फांसी लगाकर जान दे दी।

सोमवार दोपहर बाद उसकी मां बदामी देवी जब भोजन लेकर पहुंची तो गेट अंदर से बंद था। जिसके नहीं खुलने पर आसपास के लोग इकट्ठा हुए। अंदर जाकर देखा तो कमरे में फांसी पर युवक लटका मिला। वहीं सूचना पर पहुंची जीयनपुर पुलिस ने निरीक्षण कर फोरेंसिक टीम को बुला लिया। फोरेंसिक टीम के नमूना लेने के बाद जीयनपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

अब जानिए युवक का सुसाइड नोट...
मैं एक महीने से सीमा (बदला हुआ नाम) के लिए बहुत परेशान हूं। न दुकान अपनी खोल रहा हूं, न अपने घर जा रहा हूं और ना खाना खा रहा हूं। जब से वह सगाई कर के आई हैं, मैं रोज रो-रोकर सोता हूं, और रोज थोड़ा थोड़ा मरता हूं। मैं कल शाम को युवती के घर उससे मिलने गया था, उसकी मौसी नहीं थी, मैं उसको पकड़ कर बहुत रोया। रोते रोते कहां मैं अब रोज थोड़ा थोड़ा नहीं मरूंगा। आज रात को पूरा मर जाऊंगा, मैं मरूंगा तो मेरे पीछे मेरी मां बाप भाई बहन, पांच लोग मरेंगे। मुझसे शादी करके पांच लोगों को बचा लो।
युवक ने यह वीडियो भी फेसबुक पर पोस्ट किया था।
प्रेमिका ने मेरी बात नहीं मानी अपने पापा के पास फोन लगा दिया और कहने लगी यहीं पर सोए हैं मरने को बोल रहे हैं। मोबाइल हेंड फ्री था। उसके पापा ने मुझको बहुत गाली दी। पुलिस को बुलाने को बोल रहे थे, मैं पुलिस के डर से उसके घर से कल शाम को 7 बजे पीछे के दरवाजे से भाग गया। मेरी मोबाइल बंद था। मुझको नींद नहीं आ रही थीं। जब जब मोबाइल खोलता था, तब तक उसके मौसा, उसकी मौसी, का फोन आता था। रात भर यह सब मुझको परेशान करते रहे। इन लोगों ने मरने पर मजबूर किया।

कुछ दिन पहले मैं उसको दो बार बिहार पेपर दिलाने लेकर गया था। तब उस समय ना उसके पापा का फोन आता था, ना उसके मौसा मौसी का। युवती के स्कूल पर जहां ओ पढ़ती हैं, किसी भी टीचर से पूछिए मैं कितना बार उसके स्कूल उसको स्कूटी से पहुंचाता था। और लाता था। सब टीचर मुझको जानते थे। लेकिन उसके घर वालों को क्यों नज़र नही आया मेरा प्यार।

हम दोनों का प्यार इतना गहरा हो गया था कि एक दिन मेरी प्रेमिका ने अपने पापा से कह दिया था कि मैं पिंटू से शादी करना चाहती हूं। उसके पापा बाराबंकी से आए मुझसे बात किए शादी के लिए मैं तैयार हो गया। फिर उसके पापा चले गए। सब कुछ ठीक चलता रहा। हम दोनों बहुत खुश थे। उसके साथ मैं पूरे जीयनपुर में बदनाम हो चुका था , फिर अचानक प्रेमिका ने मुझसे बात करना कुछ कम कर दी। मेरा नम्बर ब्लॉक कर दी। शादी करने को बोलता था, तो बोलती नौकरी पा लुंगी तो करूंगी।

एक दिन उसके मौसा के लड़के ने फेसबुक पर मेरी प्रेमिका की सगाई का स्टेटस लगाया था। यह देखकर मैं दंग रह गया। मैं उसको अपना प्यार समझता था। मेरी तो उसके पीछे मेरी जिंदगी बर्बाद हो चूंकि थी। मैं क्या करता।

बता दें कि मृतक दो भाई और एक बहन में सबसे बड़ा था, जो अपने परिवार की दुकान से आजीविका चलाने का कार्य करता था। उसके वृद्ध पिता चंद्रशेखर और माता बदामी देवी का रो-रोकर बुरा हाल रहा। वहीं बहन दुधरा बेहाल थी, मौत की सूचना पर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गए। वहीं परिवार और गांव में मातम पसर गया है।


'