Today Breaking News

गाजीपुर के जखनियां रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर जितेंद्र चौधरी पर यात्रियों से अभद्र व्यवहार का आरोप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जखनियां स्टेशन पर कार्यरत स्टेशन मास्टर जितेंद्र चौधरी द्वारा आए दिन यात्रियों से अभद्र व्यवहार और स्टेशन जखनिया पर सलाहकार समिति में नामित सदस्यों से वाद-विवाद को लेकर उनके खिलाफ स्टेशन पर शिकायत पुस्तिका में शिकायत दर्ज किया गया। इसकी शिकायत और जानकारी एक्स के माध्यम से डीआरएम सहित रेल मंत्रालय को भेजा गया।
आरोप है कि जब यात्री स्टेशन मास्टर से ट्रेन और स्टेशन पर सुविधाओं के बारे में जानकारी लेने जाते हैं, तो जितेंद्र चौधरी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी जाती है। उल्टा यात्रियों को स्टेशन मास्टर कार्यालय से बदतमीजी के साथ बाहर जाने को कहा जाता है।

इसकी सूचना प्राप्त होने पर स्टेशन सलाहकार समिति के नामित सदस्य उमाशंकर यादव और पीयूष सिंह ने इसकी जानकारी मांगी और स्टेशन व्यवस्था के बारे में पूछा तो वह उन लोगों पर भी भड़क गए और कहा की आपको जो-जो पूछना है और जो करना है, सीधे डीआरएम वाराणसी से पूछिए। आरोप है कि स्टेशन मास्टर द्वारा अभद्र व्यवहार करते हुए उनको भी स्टेशन से बाहर जाने को कहा गया।

इस बात को लेकर ऑल इंडिया रेल यूजर्स फेडरेशन मंडल वाराणसी के अध्यक्ष और भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रमोद वर्मा ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं किसी का जवाब देने के लिए यहां तैनात नहीं हूं, मेरी जो मर्जी है, वही काम करूंगा। मेरी शिकायत जिससे करनी हो आप कर दीजिए।

इस बात को लेकर प्रमोद वर्मा ने कहा कि भारतीय रेल एक सम्मानित संस्था है, करोड़ों लोग इससे यात्रा करते हैं। सरकार यात्रियों के सुविधाओं के प्रति सजग सतर्क और जिम्मेदार है। आप स्टेशन मास्टर हैं, आपका कर्तव्य बनता है कि आपसे जो भी जानकारी यात्री मांगे उसका जवाब दें। यात्रियों की सहायता करें, स्टेशन परिसर सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करें।
'