Today Breaking News

फंदे पर झूलती मिली विवाहिता...मायके पक्ष ने लगाया ये बड़ा आरोप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. रामनगर के भीटी में शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने जब कमरा खोला तो महिला का शव छत के कुंडे से लटकता मिला। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी।
पुलिस ने शव को उतारकर कब्जे में लिया और मायके पक्ष को सूचना दी। मायके से पहुंचे भाई ने मृतका के ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया। तहरीर देकर पति, सास, जेठ-जेठानी और ननद को नामजद किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं तहरीर के आधार पर जांच भी शुरू कर दी।

चंदौली जनपद के अलीनगर वार्ड-16 निवासी वीरेंद्र कुमार ने 2020 में अपनी पुत्री प्रियंका की शादी रामनगर मछरहट्‌टा निवासी अविनाश पुत्र रामजी के साथ की थी। उन्हें दो साल बाद एक बेटा हुआ, जिसके कुछ महीनों तक सब ठीक चलता रहा लेकिन फिर दोनों में झगड़े शुरू हो गए।

शुक्रवार रात दोनों के बीच किसी बात को लेकर काफी विवाद हुआ, मारपीट भी हो गई जिसके बाद प्रियंका ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। परिजनों ने मामला शांत कराया और वीरेंद्र बाहर बरामदे में सो गया।

देर रात बेटे को सुलाकर प्रियंका ने साड़ी के सहारे पंखे के कुंडे में फांसी लगा ली, सुबह जब देर तक उसका कमरा नहीं खुला तो परिजनों ने आवाज लगाई। दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई आहट नहीं हुई। इसके बाद दरवाजा की कुंडी तोड़कर सभी अंदर गए तो प्रियंका का शव फंदे से लटकता मिला। घटना के बाद पड़ोसी भी जुट गए और पुलिस को भी सूचना दी गई।

उधर, जानकारी पाकर मायकेपक्ष से सभी परिजन भीटी पहुंचे और हंगामा किया। पति-जेठ और सास पर बहन की हत्या का आरोप लगाया। प्रियंका के भाई रोहित का आरोप है कि शादी के दौरान दान-दहेज दिया और सामान्य चीजें भी दीं।

इसके बाद उसके ससुरालीजन उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे लेकिन वह मायके में नहीं बताती थी। पिछले दिनों बहन के साथ मारपीट होने पर 40 हजार रुपये दिया, कुछ दिन बाद फिर ससुरालीजन रुपये मांगने लगे। शनिवार को उसकी बहन प्रियंका की मौत की सूचना मिली।

रोहित ने तहरीर में मृतका के पति अविनाश, सास जेठ अखिलेश और उसकी पत्नी क्षमा, ननद रिम्मी समेत पूरे परिवार को दोषी बताया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
'