Today Breaking News

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के देवगांव थाने की पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी जिले का हिस्ट्रीशीटर और D-183 गैंग का सदस्य है। आरोपी पर एसपी अनुराग आर्य ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। आरोपी की लगातार तलाश की जा रही थी। आरोपी के कब्जे से अवैध असलहा और बाइक भी बरामद हुई है। आरोपी ने मुकदमें में सुलह करने के लिए महिला पर जानलेवा हमला किया था।
इस मामले में पीड़ित महिला ने देवगांव थाने की पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि आरोपी विकास यादव ने पीड़िता की बेटी के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया था। इस संबंध में पीड़िता ने गंभीरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

इस मामले की विवेचना की जा रही थी। इसी छेड़खानी के मुकदमें में आरोपी विकास सुलह करने का दबाव बना रहा था। 22 अप्रैल को आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी देने को लेकर हवाई फायरिंग किया था। इस संबंध में देवगांव थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही थी।

आजमगढ़ जिले के देवगांव थाने के इंस्पेक्टर विनय मिश्रा और एसओजी टीम के प्रभारी श्रीप्रकाश शुक्ला को देर रात मुखबिर से सूचना मिली की जानलेवा हमले में फरार चल रहा आरोपी विकास यादव बाइक से मेंहनाजपुर की तरफ से आ रहा है। पुलिस को यह भी सूचना मिली की आरोपी के पास असलहा है। इस सूचना पर पुलिस ने देर रात चेकिंग करना शुरू कर दिया।

इसी दौरान बाइक मोड़ने के प्रयास में आरोपी बाइक के साथ गिर गया। जिसके बाद चारों तरफ से पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर दी। पुलिस से अपने को घिरता देख आरोपी ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस द्वारा की गई कंट्रोल फायरिंग में आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी। घायल बदमाश की पहचान विकास यादव पुत्र कमला प्रसाद यादव थाना देवगांव रजमों के रूप में हुई।

घायल बदमाश को इलाज के लिए लालगंज सीएचसी भेजा गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मुकदमें में सुलह करने के लिए महिला पर जान से मारने की नीयत से फायर किया था। जिसके बाद से छिपकर रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां रह रहा था। आरोपी पर आजमगढ़ के मेंहनगर, गंभीरपुर और देवगांव थाने में 13 गंभीर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।
'