Today Breaking News

गाजीपुर में 7 से 14 मई तक होगा नामांकन...तैयारियां शुरू

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लोकसभा सीट गाजीपुर में 1 जून को मतदान होगा। इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं 7 मई से शुरू होने वाले नामांकन को लेकर डीएम/ जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने आवश्यक बैठक की। उन्होंने बताया कि 7 मई से नामांकन शुरु होगा जिसके लिए नोटिफिकेशन भी साथ में जारी होगा और नामांकन प्रक्रिया 14 मई तक चलेगा। जिसके लिए बैरिकेडिंग का कार्य शुरु कर दिया गया है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने प्रेसवार्ता के माध्यम से बताया कि नामांकन का समय 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि छुट्टियों के दिन नामांकन नहीं होगा।
गाजीपुर लोक सभा सामान्य निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र, उनकी संवीक्षा, नाम वापसी एवं चुनाव चिन्ह आवंटन का समस्त कार्य न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट, गाजीपुर (कमरा नं0-1) कलेक्ट्रेट, गाजीपुर में सम्पन्न होगा। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी ने आज रायफल क्लब सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी दी। इस दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार, डिप्टी कलेक्टर सालिक राम उपस्थित रहे।

उन्होने अभ्यर्थियों को जानकारी देते हुए बताया कि अभ्यर्थी की आयु 25 वर्ष होनी चाहिए, एक अभ्यर्थी अधिकतम चार सेट में नामांकन प्रस्तुत कर सकता है। अभ्यर्थी द्वारा जमानत के रूप में 25,000 की धनराशि जमा करनी होगी। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी द्वारा 12,500 की धनराशि जमानत के रूप में जमा की जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोक सभा सामान्य निर्वाचनों के संबंध में निर्वाचन व्यय हेतु रूपये 95 लाख की धनराशि अधिकतम सीमा के रूप में निर्धारित की गई है।
'