Today Breaking News

गाजीपुर में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे निर्माण से रास्ता अवरूद्ध, किया प्रदर्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मुहम्मदाबाद इलाके से होकर गुजर रहे ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण से नवकीपट्टी गांव के सामने का रास्ता पूरी तरह बंद हो जाने से नाराज ग्रामीणों ने कार्य बंद कराकर प्रदर्शन किया। जिससे हाईवे का निर्माण कार्य बाधित रहा।
बता दें कि जंगीपुर से माझीघाट और भरौली तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। करीमुद्दीनपुर इलाके के नवकी पट्टी गांव के पास हाईवे निर्माण से वहां का लिंक‌ सड़क बंद होने से एलखपुर, सद्दोपुर, बैजनाथपुर, नौकपट्टी, जलालपुर आदि गांवों के लोगों का आवागमन बंद हो गया है। आवागमन की समस्या से नाराज ग्रामीणों ने सैकडों की संख्या में मौके पर पहुंचकर काम रोक दिया और धरने पर बैठ गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि कार्यदायी संस्था द्वारा इस गांव के लिए दोनों तरफ सर्विस रोड देने की बात कही गई थी। लेकिन वे लोग अब रास्ता ही बंद कर दिए हैं। विभाग द्वारा जो डीपीआर बनाया गया उसमें ग्रामीणों को आवागमन संबंधी अनदेखी की गई। जिससे क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों कोई सुविधा नहीं दी जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि विभाग मनमाने तरीके से डीपीआर बनाकर काम शुरू कर दिया। ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे के तहत किसानों से जमीन अधिग्रहण किया गया। उस दौरान किसानों को आश्वासन दिया गया है कि किसानों की जमीन जो दो हिस्सों में बट गई है, वहां तक खेती करने के लिए ग्रीन फील्ड्स के नीचे से होकर ट्रैक्टर ले जाने-लाने के लिए रास्ता दिया जाएगा।

अब जब विभाग द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है, तब इसकी अनदेखी की जा रही है। विभाग की इस अनदेखी के तहत जगह-जगह किसानों और ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। काम बंदकर धरना करने के बावजूद कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच सके थे। ग्रामीणों ने बताया कि जब तक रास्ते की समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक वह निर्माण कार्य नहीं होने देंगे।
'