Today Breaking News

गाजीपुर में आसमान से बरस रही आग...तापमान पहुंचा 42 डिग्री पार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आसमान से बरस रही आग लोगों के लिए परेशानी का सबक बनी हुई है। दिनों दिन मौसम में गर्मी बढ़ती ही जा रही है। तीखी धूप और लू चलने से आम जन जीवन काफी प्रभावित है। तापमान का पारा 42 पार पहुंच चुका है। मई की शुरुआत में भीषण गर्मी से लोग बेहाल है।
पीजी कॉलेज कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बारिश की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पश्चिमी हवा औसत 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।
इस बीच भले ही पिछले दिनों बढ़ती गर्मी को देखते हुए शासन प्रशासन ने प्राइमरी स्कूलों के बंद होने के समय में 1 घंटे की कमी की हो, लेकिन दिन चढ़ने के साथ बढ़ रही तपिश और लू स्कूल जाने वाले बच्चों पर भारी पड़ रही है। इसी क्रम में वाराणसी मंडल के स्नातक एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने स्कूलों के वक्त में बदलाव के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का समय सुबह 7 से 11 बजे तक किए जाने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि उप्र में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल इस भीषण गर्मी में बच्चे कड़ी धूप और गर्म हवा के थपेड़े सहते हुए घर पहुंचते हैं। जिससे उनका स्वास्थ्य प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है। पिछले दिनों विद्यालय का समय 7.30 बजे से 1.00 बजे तक किया गया था, जो कि छात्रहित में उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चों के बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण उनके अभिभावकों द्वारा अब बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में भी दोपहर 11 बजे तक छुट्टी करने की मांग भी निरंतर की जा रही है। जिसको ध्यान में रखते हुए विद्यालय का समय 7 बजे से 11 बजे तक किया जाना छात्रहित में न्यायसंगत है।
'