Today Breaking News

पिता की डांट से नाराज कक्षा 10वीं के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र में पिता की डांट से नाराज कक्षा 10वीं के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं परिजनों ने आनन-फानन में उसका दाह संस्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि छात्र ने ऑनलाइन गेम में काफी धनराशि गंवा दी थी। इस पर उसे पिता ने फटकार लगाई थी।
ताखा गांव निवासी अंजनी सिंह का पुत्र रोहन कुमार मोबाइल पर गेम खेलता था। गेम खेलने के चक्कर में अंजनी सिंह के खाते से लाखों की धनराशि रविवार को अचानक ऑनलाइन कट गया। इस पर उन्होंने रोहन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डांट लगाई थी।
पिता की डांट से नाराज रोहन रविवार की रात को खाना खाकर सो गया। परिजनों के सो जाने के बाद किसी समय उसने फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर लिया। सोमवार की सुबह परिजनों ने गंगा घाट पर दाह संस्कार कर दिया। रोहन पढ़ने में होनहार था। इधर कुछ दिनों से उसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत लग गई थी। इसमें बराबर पैसे का नुकसान होता था। रविवार को पिता के खाते से काफी रुपए कट जाने से युवक के पिता ने डांट लगा दिया। इस पर उसने आत्महत्या कर लिया। थाना प्रभारी गड़वार मूलचंद चौरसिया ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है।
अंजनी सिंह ने बताया कि बेटा रोहन मोबाइल पर गेम खेलने का आदी हो गया था। जिससे गेम खेलते हुए बहुत पैसे का नुकसान हो चुका था। जिससे खाते से कुछ दिन पहले पैसा ज्यादा ही कट गया। जिससे नाराज होकर रोहन को डांट लगाया। इसके बाद बेटा डांट की वजह से परेशान होकर फांसी के फंदे पर लटककर आत्महत्या कर लिया।
जिला अस्पताल की जैदानिक मनोवैज्ञानिक अनुष्का सिंह ने कहा कि घर के बड़ों को देख कर बच्चे ज्यादा समय मोबाइल पर गुजारना चाह रहे हैं। ऑनलाइन गेमिंग में फंस कर आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं। इस तरह की घटना होने पर माता-पिता बच्चों के कठोरता से पेश आने की जगह प्यार से समझाएं। अन्यथा वह आत्मग्लानि में गलत कदम उठा लेगा। माता-पिता को बच्चे पर ध्यान रखना चाहिए कि वह मोबाइल पर क्या देख रहा है।
'