Today Breaking News

सर सैय्यद एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजे जाएंगे औबेदुर्रहमान

गाज़ीपुर। विद्वान एवं प्रमुख इतिहासविद् औबेदुर्रहमान सिद्दीकी को और एक बड़ा सम्मान मिलेगा। यह गाजीपुर के लोगों के लिए फर्क की बात है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक  सर सैय्यद अहमद खान की जयंती पर अलीगढ मूवमेंट संस्थान 14 अक्टूबर को जामिया उर्दू संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित भव्य समारोह में जनाब औबेदुर्रहमान को सर सैय्यद एक्सीलेंस अवार्ड 2017 से सम्मानित किया जाएगा। 

यह सम्मान उन्हें अपने लेखन से सर सैय्यद अहमद के व्यक्तित्व, कृतित्व और विचारों को प्रसारित, प्रचारित करने के लिए दिया जाएगा। इसकी घोषणा संस्थान की हाल ही में हुई बैठक में डॉ. जसीम अहमद ने की। उन्होंने कहा कि जनाब औबेदुर्रहमान के अलावा समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए विजय कुमार बंटी व डॉ. सलीम मोहम्मद खान और उर्दू के विकास में अहम योगदान के लिए फरहत अली खान को भी सम्मानित किया जाएगा। 

मालूम हो कि उबैदुर्रहमान अबतक दस पुस्तकें लिख चुके हैं और दो पुस्तकों का उन्होंने संपादन भी किया है। यही नहीं बल्कि देश-विदेश की पत्रिकाओं में अबतक एक हजार से अधिक लेख प्रकाशित हो चुके हैं। अनेक देश-विदेश के संस्थान भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं। ग़ाज़ीपुर की साहित्यकारों, शिक्षाविद् तथा समाजसेवियों ने भी औबेदुर्रहमान को सर सैय्यद एक्सीलेंस अवार्ड मिलने पर खुशी जताई है।
'