Today Breaking News

गाजीपुर: भाजपा जनप्रतिनिधियों के दंबगई को डीएम ने लिया संज्ञान, अध्यक्ष प्रत्याशी सरिता अग्रवाल पर मुकदमा दर्ज

गाजीपुर। जिलाधिकारी के. बालाजी ने समग्र विकास इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण दूबे द्वारा वाट्स एप पर की गई शिकायत का संज्ञान धारण कर गाजीपुर नगर पालिका परिषद में भाजपा की अध्यक्ष पद की प्रत्याशी सरिता अग्रवाल के विरुद्ध आदर्श चुनाव आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन करने का कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। अपराध दर्ज कराने की सूचना स्वयं जिलाधिकारी के बाला जी ने ब्रजभूषण दूबे के वाट्स एप नंबर पर दिया। 

पाँच नवंबर को सरिता अग्रवाल अपने पति विनोद अग्रवाल के अलावा भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी अन्य जनप्रतिनिधियों तथा पदाधिकारियों के साथ उप जिला मजिस्ट्रेट सदर के कक्ष में पहुंची थी।प्रत्याशी, प्रस्तावक व समर्थक सहित पांच लोगों से अधिक मजिस्ट्रेट के कक्ष में नामांकन करने के समय नहीं जा सकते। समग्र विकास इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण दूबे ने नामांकन करने के समय उप जिला मजिस्ट्रेट सदर के चित्र सहित प्रत्याशी व अन्य लोगों का चित्र भी जिलाधिकारी के बालाजी के WhatsApp नंबर पर भेजते हुए नामांकन का वीडियो देखने व दोषियों पर विधिक प्रावधानों के तहत कार्यवाही किए जाने की मांग की थी। 

जिलाधिकारी ने शिकायत का तत्काल संज्ञान लिया तथा शिकायत की पुष्टि होने पर उन्होंने दोषियों पर नियमों को तोड़ने का अपराध भी दर्ज कराया। ब्रजभूषण दूबे ने कहा देश में किसी भी राजनीतिक दल व जनप्रतिनिधि को कानून तोड़ने की इजाजत नहीं है इसका पालन जनप्रतिनिधियों तथा प्रत्याशियों को स्वतः संज्ञान धारण कर करना चाहिए इसका उल्लंघन होने पर ऐसे सभी दोषियों पर कार्यवाही भी होनी चाहिए। शहर कोतवाल राजीव कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन के दौरान आचार संहिता तोड़ने पर भाजपा व सपा दोनों पर मुकदमा दर्ज किया गया है1

'