गाजीपुर: एनएसजी-आरएएफ समेत तीन हजार जवान संभालेंगे पीएम की सुरक्षा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: एनएसजी-आरएएफ समेत तीन हजार जवान संभालेंगे पीएम की सुरक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लहुरीकाशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। प्रधानमंत्री त्रिस्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगे। प्रधानमंत्री के इर्द गिर्द एसपीजी का घेरा रहेगा तो एनएसजी, आरएएफ, एसएसबी, पीएसी समेत 3000 से अधिक सुरक्षाकर्मी जिम्मा संभालेंगे। एसएसपी-एसपी समेत कई अधिकारी रैली स्थल पर सुरक्षा देखेंगे। पीएम की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी निभाने वाली स्‍पेशल प्रोटेक्‍शन ग्रुप यानी एसपीजी ने बुधवार को डीएम-एसपी समेत आला अधिकारियों के साथ मंथन किया। पुलिस कर्मियों ने शहर की सड़कों पर रूट मार्च किया। गुरुवार को रिहर्सल और शुक्रवार को ग्रांड रिहर्सल किया जाएगा। 29 दिसंबर को महाराजा सुहेलदेव पर स्मारक डाक टिकट का विमोचन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजीपुर आएंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी स्वीकृत राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास भी करेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में आरएएफ, एसएसबी, पीएसी समेत तीन हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। बुधवार को रैली स्थल की एसपीजी ने सुरक्षा की जांच पड़ताल की। एसपीजी ने सुरक्षा मानकों के अनुरूप कुछ फेरबदल भी कराए। मचं के पास बन रहे सेफ हाउस की जांच की। पंडाल की पड़ताल करते हुए मजबूती से बनाए जाने की बात कही। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के साथ आईजी रेंज विजय सिंह मीणा ने सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों संग बैठक की, पुलिस अधिकारियों से डयूटी की जानकारी ली और उन्हें कई निर्देश दिए। एसपीजी ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने एसपीजी के साथ हेलीकॉप्टर लैडिंग से लेकर सभा स्थल तक का मुआयना किया। एसपीजी के आने के बाद पुलिस टीम और प्रशासनिक अमला पूरी तरह से सक्रिय हेा गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीएम अभेद सुरक्षा घेरे में रहेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का इनर सर्किल एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) ही देखेगी। एसपीजी कवर पीएम के आसपास आरएएफ, एसएसबी, पीएसी समेत अलग-अलग रूप में डयूटी निभाएंगे। चुनिंदा स्थलों पर एनएसजी के कमांडों भी अलर्ट मोड़ में रहेंगे। आकाश में भी वायुसेना के हेलीकाप्टर चक्रमण करते रहेंगे और पीएम की रैली स्थल अभेद सुरक्षा में होगी। इसमें जिला पुलिस की मदद के लिए 9 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्सेस पीएसी और आरएएफ भी रहेगी। तय हुआ कि 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री के पहुंचने पर आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया जाएगा। सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को कड़ा निर्देश दिया गया हैइस तरह अभी तक संभावित पुलिस का सुरक्षा घेरा8 आईपीएस 12 एएसपी28 सीओ50 इंस्पेक्टर 500 सब इंस्पेक्टर1300 कांस्टेबल/हेड कांस्टेबल20 महिला सब इंस्पेक्टर250 महिला आरक्षी9 कंपनी पीएसी और केंद्रीय सुरक्षा बल प्रशासन की ओर से 39 सेक्टर की तैनाती एक जिलाधिकारी तीन आईएएस तीन एडीएम 10 एसडीएम 12 मजिस्टेट 39 सेक्टर में सेक्टर मजिस्ट्रेट39 सेक्टर में प्रत्येक में तीन लोग प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक रहेंगे मौजूद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही आएंगे। इनके अलावा आधा दर्जन के करीब प्रदेश सरकार के भी मंत्री होंगे। आसपास के जनपदों के सांसद और विधायक भी शामिल होंगे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad