गाजीपुर: मनोज सिन्हा ने जनपदवासियो को दी कई सौगातें, नई ट्रेन भी शुरू हुई - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनोज सिन्हा ने जनपदवासियो को दी कई सौगातें, नई ट्रेन भी शुरू हुई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर केन्द्रीय रेल एवं संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा ने रेलवे परिसर, रेल यात्रियों एवं संपत्ति की सुरक्षा एवं निगरानी के उद्देश्य से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर निर्भया फंड के अंतर्गत सीसीटीवी, सर्विलेंस प्रणाली का लोकार्पण किया। इससे रेल यात्रियों विशेषकर महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा एवं स्टेशन परिसर में अराजक तत्वों पर आसानी से निगरानी की जा सकेगी। गाजीपुर सिटी स्टेशन पर कोच में पानी भरने हेतु 650 मीटर लंबी हाइड्रेंट प्रणाली का लोकार्पण किया। 

अब यहाँ से गुजरने वाली ट्रेनों में पानी भरने की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी, जिससे ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं यात्रियों को पानी की कमी की समस्या से निजात मिल सकेगी। यात्रियों को समय पर अपने कोच की वास्तविक स्थिति की जानकारी उपलब्ध हो सके इस हेतु गाजीपुर सिटी स्टेशन के प्लेटफॉर्मों पर कोच गाइडेंस प्रणाली का लोकार्पण किया। अब यात्री गाड़ी आने के पूर्व ही उस स्थान पर खड़े होकर गाड़ी की प्रतीक्षा कर सकते हैं जहां पर उनका कोच आने वाला है।यात्रियों को समय पर अपने कोच की वास्तविक स्थिति की जानकारी उपलब्ध हो सके इस हेतु गाजीपुर सिटी स्टेशन के प्लेटफॉर्मों पर कोच गाइडेंस प्रणाली का लोकार्पण किया। 

अब यात्री गाड़ी आने के पूर्व ही उस स्थान पर खड़े होकर गाड़ी की प्रतीक्षा कर सकते हैं जहां पर उनका कोच आने वाला है।क्षेत्रीय जनता की बहुप्रतीक्षित मांग को ध्यान में रखते हुए आज गाड़ी संख्या 15552/15551 वाराणसी सिटी-दरभंगा साप्ताहिक एक्सप्रेस का शुभारंभ किया। इससे बिहार के श्रद्धालुओं को बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी आने जाने हेतु अतिरिक्त गाड़ी उपलब्ध हो जाएगी। इस मौके पर सदर विधायक डा. संगीता बलवंत, नगर पालिका सरिता अग्रवाल, जिलाध्‍यक्ष भानूप्रताप सिंह, प्रभूनाथ चौहान, अनिल पांडेय, शशिकांत शर्मा, मारकण्‍डेय सिंह आदि लोग शामिल थे। गोरखपुर व वाराणसी रेलवे के अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad