Today Breaking News

गाजीपुर: लोकसभा मतदान के दौरान कई स्थानों पर मारपीट, नोकझोंक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में जिले में हो रहे मतदान के दौरान कहीं-कहीं नोक-झोंक और मामूली झड़प की घटनाएं हुई है। इस बीच वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत नियंत्रित कर लिया। हालांकि जिले में कोई बड़ी घटना नहीं हुई। जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
विज्ञापन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, औड़िहार संवाददाता के अनुसार पूर्व माध्यमिक विद्यालय सैदपुर के बूथ संख्या 277 पर शाम के समय गंठबंधन तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच फर्जी मतदान को लेकर जमकर नोंक- झोंक के बाद मारपीट हो गई। जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या मेें पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा दो लोगों को हिरासत में ले लिया इसमें सैदपुर के विधायक सुभाष पासी के प्रतिनिधि आशु दूबे भी शामिल है। जानकारी के बाद भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा भी मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद बूथ पर तनाव बना रहा। 

गाजीपुर न्यूज़ टीम दिलदारनगर संवाददाता के मुताबिक क्षेत्र के मिर्चा गांव में मतदान केंद्र के बाहर भाजपा और गठबंधन पार्टी के समर्थकों में गलत तरीके से मतदान तथा बाहरी लोगों को शामिल होने की बात को लेकर जम कर नोक- झोंक हो गई। केंद्र पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने झड़प होता देखकर तुरंत बाहर आ गए और अराजकतत्वों को खदेड़ दिया। मामला कहीं बड़ा रूप नहीं ले इसको देखते हुए ग्रामीणों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी। बाद में थाना प्रभारी भारी फोर्स के साथ मिर्चा पहुंच गए। उधर सूचना पाकर विधायक सुनीता सिंह भी मिर्चा गांव पहुंच गई। भारी पुलिस फ़ोर्स देख अराजकतत्व सहम गए। कुछ देर बाद पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह भी पहुंच गए। मौके की नजाकत को देखते हुए दोनों नेताओं ने अपने-अपने समर्थकों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

गाजीपुर न्यूज़ टीम जमानियां संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के देवैथा गांव में दोपहर तीन बजे भाजपा और गठबंधन समर्थकों के बीच वोट को लेकर मार-पीट हो गई। गठबंधन के समर्थकों का आरोप है कि बूथ संख्या दो पर भाजपा एजेंट राम प्रवेश गुप्ता ने दलित मतदाता का वोट अपने पक्ष में दिलवा दिया। इसको लेकर मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने बीजेपी को एजेंट को पीट दिया। सूचना पाकर विधायक सुनीता सिंह अपने समर्थकों के साथ देवैथा बूथ पर पहुंची तो युवक पत्थर चलाने लगे। 

जिससे मतदान केंद्र के बाहर भगदड़ मच गई। सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी कुलभुषण ओझा दल बल के साथ पहुंच कर मामला को शान्त कराया। हालांकि इससे मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा। मतदान के दौरान एसडीएम रमेश मौर्य भी सदल बल भ्रमण करते रहे। इसी प्रकार गाजीपुर न्यूज़ टीम रेवतीपुर संवाददाता के अनुसार कन्या जूनियर हाई स्कूल के बूथ संख्या 423 एवं 424 पर धीमी गति से हो रहे मतदान पर लोगों ने नाराजगी जताई। बाद में सुरक्षाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद इस काम में तेजी आई। 

इसी प्रकार बारा में जमानिया विधायक सुनीता सिंह ने एक मामले में आपत्ति जताई के कारण मतदान का काम थोड़ी देर प्रभावित रहा। जानकारी के बाद सीओ मौके पर पहुंच कर समझाया बुझाया।

उधर गाजीपुर न्यूज़ टीम सेवराई संवाददाता के अनुसार लोकसभा चुनाव तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों में हल्की नोकझोंक के बीच हुआ। शाम करीब पांच बजे सेवराई स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर पूर्व पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह एवं भाजपा कार्यकर्ताओं से हल्की नोकझोक हो गई। सूचना पाकर पहुंचे क्षेत्राधिकारी जमानिया कुलभूषण ओझा ने दोनों को समझा बुझा कर हालात नियंत्रण किया। 

इस बीच करीब आधा घंटा मतदान प्रभावित रहा और मतदान केंद्र के बाहर लोगो की भारी भीड़ एकत्रित हो गई जिसे पुलिस ने खदेड़ा। उप मतदान अधिकारी उप जिलाधिकारी जमानिया रमेश मौर्य ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के सात कंट्रोल यूनिट, पांच बैलेट यूनिट, एवं 15 वीवीपैट मशीनों में आई तकनीकी खराबी के कारण उसे बदलना पड़ा। इसी क्रम में उप जिलाधिकारी सेवराई विक्रम सिंह ने बताया कि तहसील क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों पर पीठासीन अधिकारी एवं अन्य तरह की शिकायतें मिली थी जिसे निरीक्षण करने के बाद उक्त शिकायतें झूठी साबित हुई।
'