गाजीपुर: स्वामी सहजानंद सरस्वती की तरह है पीएम को किसानों की चिंता: सूर्य प्रताप शाही - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: स्वामी सहजानंद सरस्वती की तरह है पीएम को किसानों की चिंता: सूर्य प्रताप शाही

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दुल्लहपुर किसान आंदोलन के जनक स्वामी सहजानंद सरस्वती की 69वीं पुण्यतिथि बुधवार को देवा गांव में मनी। मुख्य अतिथि प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि स्वामी जी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी किसानों की चिता है। उनकी आय बढ़ाने के लिए तमाम योजनाएं चलाईं जा रहीं हैं। गेहूं व धान की जगह चना, मूंग व मटर का जब उत्पादन होगा तभी तीन गुना कीमत मिलेगी व किसानों की आय बढ़ेगी। इससे पूर्व उन्होंने स्वामी स्वामी सहजानंद सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

श्री शाही ने कहा कि प्रोटीन के लिए दाल व विटामिन के लिए सब्जी की पैदावार करनी होगी। कहा कि सपा व बसपा के शासन काल में यूरिया के लिए किसानों पर लाठी चार्ज होता था लेकिन योगी सरकार में ऐसी एक भी घटना नहीं हुई। बिहार के पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह ने स्वामी सहजानंद सरस्वती के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनकी जन्मस्थली भले ही उत्तर प्रदेश रही हो लेकिन उनका कर्म क्षेत्र अधिकांश बिहार ही रहा है। इस दौरान सूचना तंत्र के सु²ढ़ीकरण एवं कृषक जागरूकता कार्यक्रम के तहत जनपद स्तरीय एक दिवसीय किसान मेले का आयोजन भी किया। 

इसके अलावा कृषि विभाग के अधिकारियों ने कृषि संबंधी समस्याओं पर सुझाव देने के साथ आधुनिक खेती के बारे में बताया। अध्यक्षता अनंता नंद सरस्वती व संचालन मृत्युंजय सिंह ने किया। इस मौके पर मुहम्मदाबाद विधायक अलका राय, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, सीडीओ हरिकेश चौरसिया, डीडीओ मिश्री लाल, प्रभुनाथ चौहान, अनिल कुमार पांडेय मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad