Breaking News

गाजीपुर: भाजपा को हराने का दंश पांच साल तक झेलें गाजीपुर के लोगः सूर्य प्रताप शाही

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भाजपा के लोग गाजीपुर लोकसभा सीट गंवाने का दर्द अभी तक भूला नहीं पाए हैं। बुधवार को गाजीपुर में एक दिवसीय दौरे पर आए प्रदेश सरकार के कृषि शिक्षा एवं कृषि अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही की बात में भी झलका। पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि गाजीपुर के लोग सपा-बसपा गठबंधन के झांसे में आ गए। अब इसका दंश पांच साल तक इन्हें झेलना ही पड़ेगा। उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा के अवसरवादी गठबंधन को लेकर भाजपा जनता को आगाह करती रही, लेकिन कुछ जगह की जनता उनके झांसे में आ गई।

इस मौके पर श्री शाही ने किसानों के हित में अपनी सरकार की ओर से चलाई जारही योजनाओं, कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। बताए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फैसला है कि सभी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए प्रदेश सरकार पहली से 15 जुलाई तक अभियान चलाएगी। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से वंचित किसानों के लिए डाटा वेरीफिकेशन का काम चल रहा है। मंत्री ने बताया कि गाजीपुर में इस वर्ष खरीफ की सब्जी टमाटर और हरी मिर्च की फसल को प्रधानमंत्री फसली बीमा योजना में शामिल किया गया है। लिहाजा इन फसलों की खेती करने गाजीपुर के किसान इसका लाभ उठाएं। अपनी फसल का बीमा जरूर कराएं। सरकार सभी किसानो को कृषि यंत्र के लिए 80 प्रतिशत का अनुदान दे रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();