Breaking News

गाजीपुर: पप्पू यादव हत्याकांड में एक वांछित का सरेंडर, रिमांड पर लेगी पुलिस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सपा के जिला पंचायत सदस्य विजय यादव पप्पू की हत्या के मामले में वांटेड सुंदरम उर्फ धनजी सिंह सोमवार को सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। यह खबर लगने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया। इसकी पुष्टि के बाद सीओ सिटी डॉ. तेजवीर सिंह ने बताया कि सुंदरम को रिमांड पर लेकर घटना का कारण और घटना में इस्तेमाल हसलहे की बरामदगी की कोशिश होगी।

सुंदरम करंडा थाने के ही गोशंदेपुर गांव का रहने वाला है। पूर्व में वह मारपीट के मामले में जेल गया था। बाद में जमानत के बाद बाहर आया था। इसी मामले में जमानत तोड़वा कर वह सीजीएम कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है। सीओ सिटी ने दावा किया कि सुंदरम का आत्म समपर्ण पुलिस के दबाव में हुआ है। इस मामले में सुंदरम के अलावा अन्य चिन्हित दो अभियुक्तों को गिरफ्त में लेने की कोशिश और तेज कर दी गई है।

मालूम हो कि गोशंदेपुर की ग्राम पंचायत के सलारपुर के रहने वाले जिला पंचायत सदस्‍य विजय यादव पप्‍पू की 24 मई की रा‍त उनके घर के सामने ही बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। लोकसभा चुनाव परिणाम आने के ठीक एक दिन बाद ही पार्टी के जिला पंचायत सदस्‍य की हत्‍या से सपा के लोग गुस्‍से में आ गए थे। 25 मई की सुबह विजय यादव पप्‍पू के शव के साथ घंटों धरना दिए थे। 

धरना की अगुवाई सपा-बसपा गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसद अफजाल अंसारी तथा विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव ने की थी। घटना की जानकारी के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने फोन के जरिये विजय यादव के भाई अमरनाथ यादव से बात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली थी। उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की थी। साथ ही इसके लिए योगी सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। फिर वह चार जून को पप्पू यादव के घर पहुंचने का भी कार्यक्रम भी बना लिए।

आधा घंटा रुकेंगे अखिलेश यादव
गाजीपुर। सपा मुखिया अखिलेश यादव चार जून को हलीकॉप्टर से आजमगढ़ से सुबह साढ़े 11 बजे सलारपुर गांव मे बने हेलीकॉप्टर से उतरेंगे और अपने दिवंगत जिला पंचायत सदस्य विजय यादव पप्पू को श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे। साथ ही वह पप्पू यादव के परिवारीजनों से मिल कर उनका ढांढस बंधाएंगे। उसके बाद अखिलेश यादव दोपहर 12 लखनऊ के लिए उड़ जाएंगे। अखिलेश यादव की सुरक्षा मे लगे एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो की टीम भी गाजीपुर आ चुकी है। उधर सपा के नेता सोमवार की सुबह सलारपुर पहुंचकर अपने मुखिया के लिए हेलीपैड तथा उसके चौतरफा बैरिकेडिंग का काम कराने में जुट गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();